अहमदाबाद के दूसरे वनडे में जूनियर्स ने सीनियर्स को किया चियर , BCCI ने किया वीडियो ट्वीट

Last Updated: बुधवार, 9 फ़रवरी 2022 (19:13 IST)
हमें फॉलो करें
अहमदाबाद: भारतीय अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम बुधवार को यहां और वेस्ट इंडीज के बीच दूसरे वनडे मैच में विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुई।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टि्वटर पर एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “ हमारी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम यहां में उपस्थित है। ”
उन्होंने मुख्य कोच ऋषिकेश कानिटकर व सहयोगी स्टाफ के अन्य सदस्यों की मौजूदगी में अपने स्टार खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा और खेल का आनंद लिया।

उल्लेखनीय है कि भारत शनिवार को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में फाइनल में इंग्लैंड को चार विकेट से हरा कर पांचवीं बार आईसीसी पुरुष अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप चैंपियन बना था। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अंडर-19 विश्व कप टीम के इस शानदार प्रदर्शन के लिए टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को 40 लाख और सपोर्ट स्टाफ के प्रत्येक सदस्य को 25 लाख रुपए का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की थी।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण भी इस मौके पर मौजूद थे। लक्ष्मण टीम के साथ वेस्टइंडीज में थे। साथ ही बीसीसीआई सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरूण धूमल के साथ राज्य क्रिकेट संघ के कुछ सीनियर अधिकारी भी स्टेडियम में उपस्थित थे।

गौरतलब है कि कोरोना के चलते अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह वनडे सीरीज बंद दरवाजों के बीच में खेली जा रही है। अंडर 19 टीम के दर्शक दीर्घा में होने के कारण भारत को घरेलू दर्शकों का समर्थन मिला भले ही यह 1.2 लाख दर्शकों का क्षमता वाले स्टेडियम में एक छोटा सा दल था।

बोर्ड ने अंडर-19 टीम के प्रत्येक सदस्य के लिये विश्व कप ट्राफी जीतने के लिये 40-40 लाख रूपये जबकि सहयोगी स्टाफ के लिये 25-25 लाख रूपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की थी।

पहली पारी में भारत बना पायी सिर्फ 237 रन

दूसरे वनडे में अच्छी कप्तानी और सधी हुई गेंदबाजी के कारण वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे में भारत को 237 रनों पर रोक दिया।

भारतीय सलामी बल्लेबाजी में आज बदलाव हुआ और कप्तान रोहित के साथ विकेटकीपर ऋषभ पंत पिच पर उतरे लेकिन भारत ने 50 के अंदर ही 3 विकेट गंवा दिए।

इसके बाद सूर्यकुमार यादव की सधी हुई पारी के बदौलत भारत सम्मानजनक स्कोर बना पाया। सूर्यकुमार ने 6 चौकों की मदद से 83 गेंदो में 64 रन बनाए। इसके बाद दीपक हुड्डा ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ कुछ साझेदारी बनाई लेकिन वह भी 29 रन बना पाए।

पूरे पचास ओवर में भारत 9 विकेट खोकर 237 रन बना पाया। वेस्टइंडीज को यह मैच जीतने के लिए 238 रनों की जरूरत है।



और भी पढ़ें :