कोरोना भी नहीं रोक सका टीम इंडिया के कदम, U-19 वर्ल्ड कप जीतने के बाद मालामाल हुए खिलाड़ी

Last Updated: रविवार, 6 फ़रवरी 2022 (07:50 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। 11 साल पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर महेंद्र सिंह धोनी ने छक्का लगाकर भारत को विश्व कप जिताया था और ठीक उसी अंदाज में दिनेश बाना ने इंग्लैंड के खिलाफ अंडर 19 विश्व कप फाइनल में छक्का लगाकर खिताब भारत की झोली में डाला।
वर्ल्ड कप विजेता टीम पर अब इनामों की बरसात हो रही है। वेस्टइंडीज में इंग्लैंड को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार अंडर 19 विश्व कप जीतने वाले भारतीय टीम के हर सदस्य के लिए ने 40 लाख रुपए और सहयोगी स्टाफ के लिए 25 लाख रुपए पुरस्कार की घोषणा की है।

बोर्ड सचिव जय शाह ने फाइनल में भारत की चार विकेट से जीत के तुरंत बाद ट्वीट किया, 'अंडर 19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करके खिताब जीतने वाले अंडर 19 टीम के सदस्यों को बीसीसीआई 40-40 लाख रुपए नकद पुरस्कार और सहयोगी स्टाफ को 25-25 लाख रुपए देगा। आपने हमें गौरवान्वित किया है।

कोरोना से लेकर बाकी 6 टीमों तक भारत के अश्वमेधी अभियान को कोई नहीं रोक सका और एक बार फिर इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम ने अपने दबदबे पर मुहर लगा दी।

भारत की जीत के सूत्रधार रहे 5 विकेट लेने के बाद उम्दा बल्लेबाजी करने वाले राज बावा, बायें हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार और जुझारू अर्धशतक जड़ने वाले निशांत सिंधू। इनके प्रदर्शन के दम पर भारत ने इंग्लैंड को चार विकेट से हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार अंडर 19 विश्व कप जीत लिया।



और भी पढ़ें :