इंग्लैंड सीरीज से पहले दो प्रैक्टिस मैच खेलती नजर आएगी भारतीय टीम

Test Match
पुनः संशोधित शुक्रवार, 2 जुलाई 2021 (15:19 IST)

टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद अब टीम इंडिया अपने अगले मिशन के लिए तैयार हैं। चार अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, लेकिन टेस्ट श्रृंखला के शुरू होने से पहले एक अच्छी खबर सामने आ रही है।


दरअसल, भारतीय टीम मेजबान टीम का सामना करने से पहले दो प्रैक्टिस मैच खेलती नजर आएगी। फिलहाल पूरी टीम इंग्लैंड में छुट्टियां मना रही है और 14 जुलाई को सभी खिलाड़ी डरहम के अमीरात रिवरसाइड में एकत्रित होंगे।


टीम इंडिया अपने दोनों ही प्रैक्टिस मैच काउंटी टीमों के खिलाफ खेलेगी। पहला मैच जुलाई के आखिरी हफ्ते में खेला जाएगा और यह एक चार दिवसीय मैच होगा, जबकि दूसरा प्रैक्टिस मैच तीन दिन खेला जाएगा। हालांकि, यह दोनों मुकाबले किस काउंटी टीम के खिलाफ खेले जाएंगे इसका फैसला अभी नहीं हुआ है।

जानकारी के लिए बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली डब्ल्यूटीसी फाइनल में हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि उनकी टीम इंग्लैंड सीरीज से पहले अभ्यास मैच खेलना चाहती थी लेकिन उन्हें नहीं पता कि उनका यह प्रस्ताव क्यों खारिच कर दिया गया। हालांकि, अब ईसीबी ने इस पर अपनी मुहर लगा दी है।


भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का आगाज चार अगस्त से होगा और पहला टेस्ट ट्रेंटब्रिज नॉटिंघम के मैदान पर खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मुकाबला 12 अगस्त से लॉर्ड्स और तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से लीड्स में होगा। चौथा मुकाबला 2 सितम्बर से ओवल और अंतिम टेस्ट 10 सितम्बर से मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाएगा।



और भी पढ़ें :