विश्व टी20 में भी अच्छी फॉर्म बरकरार रखूंगा : धवन

नई दिल्ली| Last Updated: मंगलवार, 16 फ़रवरी 2016 (09:42 IST)
नई दिल्ली। भारतीय सलामी बल्लेबाज को उम्मीद है कि वह एशिया कप और विश्व टी20 में भी अपनी शानदार फॉर्म जारी रखेंगे और उन्होंने कहा कि चीजों को सरल बनाए रखना और ‘बेसिक्स’ पर ध्यान देने से उन्हें सफलता मिली। 
 
धवन सोमवार की रात श्रीलंका के खिलाफ विशाखापट्टनम में तीसरे टी20 मैच के बाद अपने सलामी जोड़ीदार रोहित शर्मा के साथ बातचीत कर रहे थे। इन दोनों के बीच बातचीत का वीडियो बीसीसीआई.टीवी पर पोस्ट किया गया है। 
 
उन्होंने अपना साक्षात्कार ले रहे रोहित से कहा, 'सबसे पहले मैं सौभाग्यशाली हूं कि मेरा साथी कह रहा है कि मेरी फॉर्म टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। और हां, मैं इसे बेहद सरल बनाए रखता हूं और यह सुनिश्चित करता हूं कि मैं बेसिक्स पर ध्यान दे रहा हूं। मैं गेंद को हिट करने की बजाय टाइमिंग पर गौर करता हूं।' 
 
धवन ने कहा, ' हां इस प्रारूप में हमें बड़े शॉट खेलने पड़ते हैं। मैं यह कोशिश करता हूं कि कम गेंद खाली जाएं ताकि मेरे उपर दबाव नहीं बने।' तीस वर्षीय धवन ने दूसरे मैच में अंतरराष्ट्रीय टी20 में अपना पहला अर्धशतक जमाया और फिर तीसरे मैच में नाबाद 46 रन की पारी खेलकर भारत को बड़ी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 
 
उन्होंने कहा, ' और मैं ड्रेसिंग रूम में ऐसा करना जारी रखूंगा ताकि हमारी टीम हार या जीतने पर खुश रहे। यह अलग तरह का पहलू है। हम सभी को खुश रहना चाहिए और हमें केवल एक जिंदगी मिलती है।' इसमें संदेह नहीं कि वह श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला जीतने से खुश हैं। उन्होंने कहा कि  मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है और हमने श्रृंखला में शानदार वापसी की और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। (भाषा)



और भी पढ़ें :