रोस टेलर को टी20 विश्व कप से पहले वापसी की उम्मीद

वेलिंगटन। चोटिल बल्लेबाज अगले सप्ताह से घरेलू टूर्नामेंट आईलैंड ऑफ ओरिजिन खेलने उतरेंगे जिसके जरिए उनका लक्ष्य अगले महीने से भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी से पहले अपनी फिटनेस को परखना है।
          
टेलर को गत माह पाकिस्तान के खिलाफ बगल में चोट लग गई थी, जिससे उनके विश्व कप में खेलने को लेकर संदेह पैदा हो गया था। चोट के कारण टेलर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट 20 से 24 फरवरी तक क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। 
         
टीम से बाहर चल रहे कीवी बल्लेबाज 28 फरवरी को वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में साउथ आईलैंड के खिलाफ नोर्थ आईलैंड टीम के लिए ट्वंटी 20 मैच में कप्तानी करेंगे और यह विश्व कप से पहले उनकी फिटनेस समीक्षा के लिहाज से अहम माना जा रहा है। टेलर ने कहा“ मैं इस मैच का हिस्सा बनकर खुश हूं और यह विश्व कप से पहले तैयारी के लिहाज से अहम होगा।'
           
टेलर के अलावा उनकी नोर्थ आईलैंड टीम में राष्ट्रीय टीम के ग्रांट इलियट, कोलिन मुनरो और इश सोधी भी खेलेंगे। ये सभी खिलाड़ी विश्व कप टी20 टीम का भी हिस्सा हैं। टेस्ट टीम में टेलर की जगह वैकल्पिक खिलाड़ी के तौर पर उतारे गए हेनरी निकोल्स विपक्षी टीम में खेलेंगे। 
           
विश्व कप टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड 15 मार्च को मेजबान भारत के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। उसके ग्रुप में पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और एक क्वालिफायर टीम भी है। (वार्ता)



और भी पढ़ें :