5.25 करोड़ में बिकी रोहित शर्मा की लोनावाला वाली प्रॉपर्टी, जाने किसने खरीदा

Last Updated: शुक्रवार, 2 जुलाई 2021 (09:36 IST)
हमें फॉलो करें
लिमिटेड ओवर्स में टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा इस समय इंग्लैंड के दौरे पर हैं। टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद इस समय पूरी टीम तीन हफ़्तों के ब्रेक पर है। ब्रेक समाप्त होने के बाद भारतीय टीम मेजबान के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलती नजर आएगी।


रोहित शर्मा ने इस ब्रेक का पूरा फायदा उठाते हुए लोनावाला स्थित अपनी प्रोपर्टी को बेच दिया। लोनावाला में हिटमैन का एक बड़ा घर था, जो तकरीबन 6259 स्क्वाॉयर फीट में फैला है। इस घर को उन्होंने करीब-करीब 5 करोड़ 25 लाख में बेचा।


रोहित के इस बड़े घर को सुषमा अशोक सर्राफ नाम के एक शख्स ने खरीदा है। वैसे यह बात किसी से छिपी नहीं है कि कई सारे खिलाड़ी इन्वेस्टमेंट के तौर पर घर खरीदते हैं, जहां वो अपने परिवार के साथ जाकर कुछ कीमती समय बीताते हैं। रोहित ने भी पुणे के करीब लोनावाला में इसी उद्देशय से घर खरीदा था। हालांकि, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि उन्होंने यह घर क्यों बेचा।

इस बिक्री को लेकर दोनों पक्षों के बीच 29 मई को सब कुछ तय हो गया था, जिसके बाद 1 जून को डील पूरी कर दी गई। रोहित को 26 लाख रुपए के स्टंप ड्यूटी भी चुकानी पड़ी।


अब बारी इंग्लैंड सीरीज की


टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में रोहित शर्मा कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। अनुभवी सलामी बल्लेबाज को स्टार्ट तो जरुर मिला था लेकिन वह अपनी पारी को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। पहली पारी 68 गेंद 34 रन और दूसरी पारी 81 गेंद 30 रन उनके बल्ले से देखने को मिले थे।

मगर अब इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिटमैन जरुर अपने बल्ले से धमाल मचाने के लिए बेताब रहेंगे। रोहित ने लाल गेंद के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर तो लगातार रनों की बारिश की है लेकिन अब मौका विदेशों में खुद को साबित करने का है।


इंग्लैंड के मैदानों पर उन्होंने अभी तक सिर्फ दो ही टेस्ट मैच खेले हैं और 24.50 की औसत के साथ चार पारियों में मात्र 98 रन बनाने में सफल हुए हैं।



और भी पढ़ें :