क्या 153 रनों की साझेदारी बनाने वाले चोटिल रोहित और पुजारा खेल पाएंगे पांचवा टेस्ट?

Last Updated: गुरुवार, 9 सितम्बर 2021 (18:59 IST)
अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट से उबर गये हैं और इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में 10 सितंबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच में खेलने के लिये तैयार हैं।

शमी और इशांत शर्मा को हल्की चोटों के कारण में विश्राम दिया गया था जिसमें भारत ने 157 रन से जीत दर्ज करके पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से बढ़त हासिल की थी। पता चला है कि शमी ने बुधवार को टीम के अभ्यास सत्र में भाग लिया।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘शमी फिट हैं और जब शमी फिट हैं तो वे स्वत: पसंद हो जाते हैं। ’’शमी के फिट होने से कप्तान विराट कोहली और एकमात्र उपलब्ध कोच विक्रम राठौड़ को पांचवें मैच से पहले विकल्पों पर विचार करने में मदद मिलेगी।

सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा (घुटने की चोट) और चेतेश्वर पुजारा (टखने की चोट) भी चोटिल हैं और वे अब भी चिकित्सा टीम की निगरानी में हैं।गौरतलब है कि दूसरी पारी में रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने 153 रनों की साझेदारी की थी जिससे भारत ओवल पर खेले गए चौथे टेस्ट में वापस आया था।

दोनों ही चोट के चलते चौथे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान फील्डिंग करते हुए नजर नहीं आए थे। लेकिन पांचवे दिन दोनों ही मैदान पर मौजूद थे। रोहित शर्मा ने शानदार 127 रनों की साझेदारी की थी वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 61 रन बनाए थे।

रोहित की चोट में तेजी से सुधार हो रहा है और उनके खेलने की पूरी संभावना है लेकिन चिकित्सा टीम से हरी झंडी मिलने के बाद ही निर्णय किया जाएगा। यदि रोहित सही समय पर फिट नहीं हो पाते हैं तो मयंक अग्रवाल, अभिमन्यु ईश्वरन और पृथ्वी शॉ में से किसी एक को मौका दिया जाएगा।

पुजारा की अनुपस्थिति में हनुमा विहारी और सूर्यकुमार यादव में किसी को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है।



और भी पढ़ें :