बड़ी मुस्कान के साथ पंत ने कहा, 'ऐसे कप्तानी मिली बात हजम नहीं हुई' (Video)

पुनः संशोधित गुरुवार, 9 जून 2022 (15:04 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रंखला में कप्तान बनाये जाने के बाद रिषभ पंत ने कहा कि वह अपने घरेलू मैदान में कप्तानी करने का मौका पाकर बेहद खुश हैं।पंत ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, "अपने घरेलू मैदान (दिल्ली) में इस अवसर को पाकर बहुत अच्छा लग रहा है, और मैं इसका अधिकतम लाभ उठाने की कोशिश करूंगा।"

उल्लेखनीय है कि रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में टीम के कप्तान चुने गए दायीं ग्रोइन की चोट के कारण टी20 श्रंखला से बाहर हो गये हैं और पंत को उनकी जगह कप्तान चुना गया है।

बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज़ पंत ने कहा कि उनके लिये "यकीन करना मुश्किल था कि वह 24 घंटे में टीम की कप्तानी करने जा रहे थे" लेकिन उन्होंने कहा कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देंगे।
मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में पंत ने बड़ी सी मुस्कान के साथ कहा, "मैं अभी तक इसे पचा नहीं पाया हूं। मुझे अभी एक घंटे पहले ही पता चला।"

उन्होंने कहा, "यह एक बहुत अच्छा एहसास है, यह मौका बहुत अच्छी परिस्थितियों में नहीं आया लेकिन मैं इसे पाकर खुश महसूस कर रहा हूं। मैं बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे भारतीय टीम का नेतृत्व करने का मौका दिया। मैं इसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करूंगा।"

पंत पिछले दो आईपीएल सीज़न में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी कर चुके हैं, और आईपीएल 2021 में दिल्ली उनकी कप्तानी में प्लेऑफ़ तक भी पहुंची थी।

आईपीएल कप्तानी के अनुभव के बारे में पंत ने कहा, "मुझे लगता है कि एक कप्तान के रूप में, इससे (आईपीएल में कप्तानी से) मुझे बहुत मदद मिलेगी क्योंकि जब आप एक ही काम बार-बार कर रहे होते हैं, तो आप सुधार करते हैं। मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो अपनी गलतियों से सीखता रहता है और मुझे लगता है कि आने वाले दिनों में इससे मुझे मदद मिलेगी।"(वार्ता)



और भी पढ़ें :