आईसीसी मैच रैफरी बनेंगे रिची रिचर्ड्सन

पुनः संशोधित सोमवार, 21 सितम्बर 2015 (18:44 IST)
हमें फॉलो करें
दुबई। के पूर्व कप्तान रिची रिचर्ड्सन को सोमवार को आईसीसी मैच रैफरियों की एलीट पैनल में शामिल किया गया जिन्होंने पिछले सप्ताह इससे अलग होने वाले श्रीलंका के रोशन महानामा की जगह  ली।
आईसीसी ने एक बयान में कहा कि रिचर्ड्सन वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मैनेजर के रूप में अपना  कार्यकाल पूरा होने पर मैच रैफरी की भूमिका निभाएंगे। वेस्टइंडीज टीम के साथ उनका कार्यकाल 3  जनवरी 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट के बाद पूरा होगा।
 
रिचर्ड्सन ने कहा कि पहले खिलाड़ी और फिर प्रशासक के तौर पर मैं लकीर के दूसरी तरफ रहा हूं लेकिन  अब मुझे दुनिया के बेहतरीन और सबसे अनुभवी मैच अधिकारियों के साथ काम करने का मौका मिलेगा। 
 
वेस्टइंडीज के लिए 1983 से 1996 के बीच 86 टेस्ट और 224 वनडे खेल चुके रिचर्ड्सन ने क्रमश:  5,949 और 6,248 रन बनाए। वह 24 टेस्ट और 87 वनडे में कप्तान भी रहे। उन्होंने 1987,  1992 और 1996 विश्व कप खेला। वे जनवरी 2011 से वेस्टइंडीज टीम के मैनेजर हैं।
 
आईसीसी महाप्रबंधक (क्रिकेट) ज्योफ अलार्डिस ने रिचर्ड्सन को बधाई देते हुए कहा कि वे महान  खिलाड़ियों में से एक हैं जिनकी तारीफ सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर नहीं बल्कि एक कप्तान के तौर पर भी  होती है। मैं आईसीसी की ओर से उन्हें इस नियुक्ति की बधाई देता हूं। हमें यकीन है कि वे अपने अनुभव  के दम पर खेल को महत्वपूर्ण योगदान देंगे। 
 
आईसीसी मैच रैफरियों की एलीट पैनल में डेविड बून, क्रिस ब्रॉड, जैफ क्रो, रंजन मदुगले, एंडी पायक्रोफ्ट,  रिची रिचर्ड्सन और जवागल श्रीनाथ शामिल हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :