अश्विन भिड़ गए अंपायर नितिन मेनन से तो ट्विटर पर बने मजेदार मीम्स (वीडियो)

Last Updated: शनिवार, 27 नवंबर 2021 (13:26 IST)
के ग्रीन पार्क में भारत बनाम न्यूजीैलैंड टेस्ट मैच में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन के पहले सत्र में एक रोचक वाक्या हुआ।

इस सत्र के दौरान अश्विन और अंपायर के बीच बहस भी हुई। इससे पहले अश्विन जब विलियमसन को गेंदबाजी कर रहे थे तो उनके फॉलोथ्रू को लेकर मेनन ने ऐतराज जताया। अश्विन फॉलोथ्रू में ‘डेंजर एरिया’ में जा रहे थे और अंपायर ने उन्हें कई बार टोका। अंपायर का कहना था कि वह सामने आयेंगे तो उन्हें फैसले लेने में दिक्कत होगी क्योंकि कुछ नजर नहीं आयेगा। अश्विन और कप्तान अजिंक्य रहाणे से बात करने के बाद मामला सुलझ गया।

इस वाक्ये को लेकर ट्विटर पर काफी मीम्स बने।
खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड अपनी अच्छी शुरुआत के बाद मध्यक्रम बिखरने के कारण 225 पर 4 विकेट गंवा चुका था। लंच से पहले न्यूजीलैंड ने अपने कप्तान केन विलियमसन का विकेट गंवाया और इसके बाद रॉस टेलर और हेनरी निकल्स का विकेट अक्षर पटेल ने लिया।

नितिन मेनन की अंपायरिंग रही सवालों के घेरे में

करीब 400 गेंदों के इतंजार के बाद आज पहले सत्र में केएस भरत के कारण ही भारत को पहला विकेट लेने में मदद मिली। उन्होंने विल यंग का एक लो कैच पकड़ा। इस कैच की अपील पर भरत आत्मविश्वास से लबरेज थे लेकिन अंपायर ने उंगली नहीं उठाई थी।

भरत ने तुरंत रिव्यू के लिए अपने कप्तान को मनवा लिया और भारतीय टीम ने रिव्यू लिया। स्निको मीटर ने भी निराश नहीं किया और विल यंग को 89 रन बनाकर पवैलियन का रुख करना पड़ा और वह अपना शतक चूक गए।

इस टेस्ट में अंपायरिंग सवालों के घेरे में रही है। कल टॉम लेथम को

मैदानी अंपायर नितिन मेनन, सुधीर चौधरी ने इशांत शर्मा, आर अश्विन और रविंद्र जडेजा की गेंदो पर ऑउट करार दे दिया था लेकिन उन्हें फैसला बदलना पड़ा। इसके अलावा अश्विन के पास एक अतिरिक्त विकेट आ सकता था लेकिन अंपायर नितिन मेनन ने उंगली नहीं उठाई और भारत भी रिव्यू नहीं ले पाया।




और भी पढ़ें :