इंग्लैंड सीरीज में शुभमन गिल को रिप्लेस कर सकते हैं पृथ्वी शॉ : रिपोर्ट

पुनः संशोधित शनिवार, 3 जुलाई 2021 (14:14 IST)

अगले महीने से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है, लेकिन श्रृंखला के शुरू होने से पहले की फिटनेस सवालों के घेरे में आ गई है। खबरों के मुताबिक, शुभमन गिल चोट के चलते मेजबान टीम के खिलाफ शुरूआती मुकाबले मिस कर सकते हैं।


हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि गिल कितने मैचों में बेंच पर बैठेंगे लेकिन उनकी चोट ने भारतीय खेमे में खलबली मचा दी है। बीसीसीआई ने अभी शुभमन गिल की इंजरी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन एक्सपर्ट्स की मानें तो गिल को चोट से उबरने में तीन से चार महीने का समय लग सकता है।


अब एक बड़ा सवाल यह भी है कि, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शुभमन गिल की जगह कौन लेगा? वैसे टीम के साथ इस समय इंग्लैंड में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल मौजूद हैं और स्टैंड बाई खिलाड़ियों में अभिमन्यु ईश्वरन का नाम भी शामिल है, लेकिन सूत्रों के अनुसार शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट के रूप में पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड भेजा जा सकता है।

पृथ्वी शॉ इस समय लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए श्रीलंका के दौरे पर है और वही से सीधे इंग्लैंड के लिए उड़ान भर सकते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया के रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई जल्द ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट के बारे में चर्चा कर सकता है और ईसीबी के साथ बात फाइनल होते ही शॉ को इंग्लैंड रवाना होने के लिए बोल दिया जाएगा।

कमाल की फॉर्म में शॉ


इंग्लैंड दौरे के लिए जब भारतीय टीम सामने आई थी तब पृथ्वी शॉ का चयन नहीं हुआ था जबकि उस समय वह बहुत ही शानदार फॉर्म में थे, लेकिन अब उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा बनने का मौका मिल सकता है।


शॉ को ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया था और उसके बाद उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी दमदार फॉर्म दिखाई। विजय हजारे ट्रॉफी में शॉ ने सिर्फ 8 मैचों में 827 रन बना डाले। इस दौरान उनके बल्ले से एक दोहरा शतक भी देखने को मिला था। अपनी फॉर्म को उन्होंने आईपीएल-14 में भी जारी रखा और टूर्नामेंट के सस्पेंड होने से पहले 8 मैचों में 308 रन बनाए। अब यदि शॉ को इंग्लैंड बुलाया जाता है, तो ये विराट सेना के लिए अच्छी बात साबित हो सकती है।



और भी पढ़ें :