पोप की बल्लेबाजी में दिखी रूट की झलक, जड़ा छठवां टेस्ट अर्धशतक (वीडियो)

Last Updated: शुक्रवार, 3 सितम्बर 2021 (21:07 IST)
हमें फॉलो करें
इंग्लैंड बल्लेबाजी में जब भी मुश्किल में दिखती है तो के चहरे की ओर देखती है। हालांकि इस बार रूट इंग्लैंड को मुश्किल से नहीं उबार सके और पहले ही दिन उमेश यादव की गेंद पर 21 रनों पर बोल्ड हो गए। इस बार रूट की जगह पोप ने ले ली।

इस एक विकेट के कारण माना जा रहा था पहला दिन भारत ने अपने नाम कर लिया वह भी तब जब 191 में पूरी टीम ऑलआउट हो गई।

उमेश यादव ने पहले घंटे में दो विकेट चटकाये लेकिन उसके बाद जॉनी बेयरस्टॉ और ने नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी करके भारत के खिलाफ चौथे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को लंच तक इंग्लैंड को पांच विकेट पर 139 रन तक पहुंचाया।

लंच के समय बेयरस्टॉ 34 और पोप 38 रन बनाकर खेल रहे थे। लंच के बाद

बेरेस्टो सिराज की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए और 37 के स्कोर पर पवैलियन चलते बने। पोप ने बेरेस्टो के साथ छठवें विकेट के लिए 89 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर इंग्लैंड को बहुत बड़ी मुश्किल से उबारा।

इसके बाद ओली पोप ने अपना छठवां अर्धशतक पूरा किया। यह अर्धशतक तब आया जब इंग्लैंड को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। पोप ने यह अर्धशतक 92 गेंदो में सिराज की गेंद पर चौका लगाकर पूरा किया।
पोप ने इसके बाद मोईन अली (35) के साथ 71 रन की साझेदारी की । क्रीज पर जम चुके मोईन ने रविंद्र जडेजा की गेंद पर खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया । स्लॉग स्वीप लगाने के चक्कर में वह कवर में कैच थमा बैठे।

जसप्रीत बुमराह इससे पहले मोईन को पगबाधा आउट कर सकते थे लेकिन भारत ने मैदानी अंपायर के फैसले पर रिव्यू नहीं लिया। अपने घरेलू मैदान पर पोप शतक बनाना चाहते थे लेकिन चायकाल के बाद अपने स्कोर में पोप सिर्फ 6 रन जोड़ सके और 81 के स्कोर पर शार्दूल ठाकुर द्वारा बोल्ड कर दिए गए।159 गेंदो में खेली गई इस पारी में उन्होंने सिर्फ 6 चौके लगाए। इससे पता चलता है कि उनकी पारी कितनी धैर्यपूर्ण थी।

गौरतलब है कि ओली पोप को कप्तान जो रूट ने विकेटकीपर जोस बटलर की जगह शामिल किया था। जो रूट पवैलियन में बैठकर यह तो सोच ही रहे होंगे कि पोप को टीम में चुनना एक सही निर्णय साबित हुआ क्योंकि पोप लगभग उन्हीं की तरह बल्लेबाजी कर रहे हैं। पहले वह पिच पर टिके फिर खराब गेंदो पर रन बनाए।
यहां तक कि शारदुल ठाकुर को पोप ने लगातार तीन चौके लगाये। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :