धमाकेदार शुरुआत के बावजूद भारत के खिलाफ सिर्फ 153 रन बना पाया न्यूजीलैंड

Last Updated: शनिवार, 20 नवंबर 2021 (10:57 IST)
रांची में खेले जा रहे दूसरे टी-20 में के खिलाफ तेज शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाया और सिर्फ 153 रन बना पाया। यह पहले टी-20 में बनाए गए स्कोर से भी कम है जब कीवी टीम को उतनी अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी और उसे पहले ही ओवर में मिचेल का विकेट गंवाना पड़ा था।

पहले पॉवरप्ले में न्यूजीलैंड ने 64 रन बनाए लेकिन जैसे जैसे पारी आगे बढ़ी वैसे वैसे भारतीय गेंदबाजों ने शिकंजा कसा। खासकर अपना पहला मैच खेल रहे ने किफायती गेंदबाजी कर 4 ओवर में सिर्फ 25 रन दिए और 2 विकेट चटकाए।
न्यूजीलैंड की ओर से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना पाया।

न्यूज़ीलैंड ने भारत के खिलाफ दूसरे टी 20 मुकाबले में शुक्रवार को हालांकि तेज शुरुआत की लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए मेहमान टीम को 20 ओवर में छह विकेट पर 153 रन के स्कोर पर रोक दिया।
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने लगातार दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूज़ीलैंड ने तेज शुरुआत की और छह ओवर के पॉवरप्ले में 64 रन ठोक डाले। लेकिन इसके बाद भारत के दोनों स्पिनरों ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने मध्य ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी करते हुए कीवी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाया। पटेल ने चार ओवर में 26 रन दिए और मार्क चैपमैन का विकेट लिया। चैपमैन ने 17 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 21 रन बनाये।
भारत ने इस मुकाबले में आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हर्षल पटेल को अपना अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण करने का मौका दिया। पटेल ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए डेरिल मिशेल और ग्लेन फिलिप्स के विकेट लिए। पटेल ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट निकाले। मिशेल ने 28 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 31 और फिलिप्स ने 21 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 34 रन बनाये।
सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्तिल 15 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 31 रन बनाकर दीपक चाहर का शिकार बने। अश्विन ने टिम सिफर्ट को अपना शिकार बनाया। सिफर्ट ने 15 गेंदों में 13 रन बनाये। जेम्स नीशम 12 गेंदों में तीन रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों लपके गए। मैदान में शाम से ही ओस आ जाने के कारण गेंदबाजों को अपनी लाइन लेंथ ठीक रखने में परेशानी हो रही थी लेकिन तारीफ़ करनी होगी भारतीय गेंदबाजों की जिन्होंने ज्यादा रन नहीं लुटाये। मिशेल सेंटनर आठ और एडम मिल्ने पांच रन बनाकर नाबाद रहे।



और भी पढ़ें :