वनडे, टी-20 की तरह टेस्ट में भी लगी लॉटरी, ऑलराउंडर हेनरिक्स 4 साल बाद टेस्ट टीम में शामिल

cricket ball
Last Updated: सोमवार, 14 दिसंबर 2020 (16:22 IST)
एडिलेड: कभी कभी जीवन में सौभाग्य देर से आता है लेकिन दुरुस्त आता है। अब 33 वर्षीय को ही देख लीजिए, ऐसा लग रहा था कि अब राष्ट्रीय टीम मेंं सभी दरवाजे बंद हो गए हैं लेकिन तभी किस्मत ने करवट बदली और इस शीत सत्र में वह ऑस्ट्रेलिया के लिए हर फॉर्मेट में खेलेंगे।

ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए मोइजेस हेनरिक्स को टीम में शामिल किया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस बीच पहले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे और उनके बॉकसिंग डे टेस्ट में टीम में शामिल होने की संभावना है।

एबॉट को हाल ही में भारत ए के खिलाफ मैच के दौरान चोट लग गयी थी और वह रिहैबिलिटेशन में रहेंगे। हेनरिक्स हैम्स्ट्रिंग चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया ए टीम से बाहर हो गए थे लेकिन उन्हें हाल ही में भारत के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था।


हेनरिक्स लंबे समय से ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम से बाहर हैं और उन्होंने आखिरी बार चार साल पहले श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। हेनरिक्स ने अबतक चार टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें दो अर्धशतक लगाए हैं और दो विकेट झटके हैं।

गौरतलब है कि वनडे औ र टी-20 में मार्कस स्टॉइनिस के चोटिल होने के बाद मोइजेस हेनरिक्स को टीम में जगह मिली, इस मौके को उन्होंने दोनों हाथों से लपका। पहले तो कोहली का हैरतअंगेज कैच लेकर और फिर गेंद और बल्ले से महत्वपूर्ण योगदान देकर।



और भी पढ़ें :