वनडे के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में हैं धोनी : शास्त्री

पुनः संशोधित शुक्रवार, 25 सितम्बर 2015 (16:15 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के निदेशक रवि शास्त्री ने वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्डों की तारीफ  करते हुए उन्हें सीमित प्रारूप में सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक बताया है।
शास्त्री ने कहा किधोनी वनडे क्रिकेट के इतिहास से सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं। इस प्रारूप  में उनकी कप्तानी और उनका रिकॉर्ड वाकई शानदार है। मुझे नहीं लगता है कि कोई भी खिलाड़ी इस  मायने में उनके रिकॉर्ड के नजदीक भी पहुंच सकता है। उनकी सफलता खुद उनकी कहानी बयान करती  है। 
 
34 वर्षीय धोनी करीब 3 महीनों के अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। वे दक्षिण  अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से शुरु हो रहे ट्वंटी-20 और वनडे में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। 
 
अभी तक 265 वनडे मैचों में खेल चुके धोनी ने 52.24 की औसत से 8,620 रन बनाए हैं। उन्होंने  कुल 186 मैचों में टीम की कमान संभाली है जिसमें से 101 में वे जीत का स्वाद चखा चुके हैं। 
 
वे एकमात्र ऐसे कप्तान हैं जिनके नेतृत्व में टीम ने आईसीसी की तीनों प्रमुख ट्रॉफियों पर कब्जा जमाया  है। उनकी अगुवाई में टीम इंडिया ने 2007 में ट्‍वंटी-20 विश्व कप, वर्ष 2011 में वनडे विश्व कप  और 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी खिताब पर कब्जा जमाया है। (वार्ता)



और भी पढ़ें :