सेना की मदद के लिए जाएगी चैरिटी क्रिकेट मैच की राशि

नई दिल्ली| पुनः संशोधित बुधवार, 23 सितम्बर 2015 (20:49 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। ब्रिटिश सेना की मदद के लिए गत सप्ताह में आयोजित एक टी-20 में तूफानी पारी खेल ‘मैन ऑफ द मैच’ बने टीम इंडिया के वनडे कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को पुरस्कार स्वरूप मिली 20 हजार पाउंड की राशि एमएस धोनी चैरिटेबल फाउंउेशन को दे दी गई है। इस राशि से सेना के बीमार, घायल और गंभीर रूप से चोटिल सैनिकों और उनके परिवारों का सहयोग किया जाएगा।
धोनी ने 22 गेंद पर 38 रन की तूफानी पारी खेलते हुए शेष विश्व एकादश के खिलाफ अपनी टीम हेल्प फॉर हीरोज को पांच विकेट से शानदार जीत दिलाई थी और उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ के पुरस्कार से नवाजा गया था।
 
ब्रिटिश सेना की मदद के लिए आयोजित ‘क्रिकेट फॉर हीरोज़’ चैरिटी मैच से जुटाए गई तीन लाख पाउंड की राशि से धोनी को मिलने वाली 20 हजार पाउंड की राशि एमएस धोनी चैरिटेबल फाउंउेशन को दे दी गई है। 
 
चैरिटी मैच में अपनी टीम हेल्प फॉर हीरोज़ की तरफ से खेलने वाले धोनी पहले चैरिटी मैच के सफल आयोजन से उत्साहित होकर आगामी वर्षों में इसे भारत में भी कराने की सोच कर रहे हैं। इस राशि से सेना के बीमार, घायल और गंभीर रूप से चोटिल सैनिकों और उनके परिवारों का सहयोग किया जाएगा।
 
सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद से सम्मानित धोनी ने भारत लौटने पर कहा, नेक लक्ष्य को लेकर आयोजित इस चैरिटी मैच का सफल आयोजन वाकई उत्साहजनक है। मुझे गर्व है कि मैं इसका हिस्सा रहा। मुझे पूरी उम्मीद है कि आगे भी इसका सफल आयोजन किया जा सकेगा और हम सेना की मदद के लिए अधिक से अधिक फंड इकट्ठा करने में सफल होंगे। (वार्ता)



और भी पढ़ें :