भारत के खिलाफ 80 रन बनाने वाली यह दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज बनीं नंबर 1

Last Updated: मंगलवार, 29 मार्च 2022 (17:23 IST)
हमें फॉलो करें
अंतिम लीग मैच में भारत के खिलाफ 80 रनों की पारी खेलने वाली दक्षिण अफ्रीका की में नंबर 1 बल्लेबाज बन गई हैं।
भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के लिये लौरा वोल्वार्ट ने 79 गेंद में 80 रनों की पारी खेली थी। उनको हरमनप्रीत कौर ने बोल्ड किया था। वह अगर सेमीफाइनल में थोड़े रन और बना लेती है तो किसी भी विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज बन जाएंगी। दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लौरा वोल्वार्ड्ट ने मौजूदा विश्व कप में सबसे ज्यादा रन (433) बनाए हैं।

मिताली, झूलन ने एकदिवसीय रैंकिंग में सुधार किया

भारतीय कप्तान मिताली राज मंगलवार को जारी नवीनतम आईसीसी महिला एकदिवसीय रैंकिंग में दो पायदान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी भी इतने ही स्थान के सुधार के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गई हैं।

न्यूजीलैंड में चल रहे विश्व कप के प्रदर्शन को शामिल कर जारी की गयी रैंकिंग में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना 10वें स्थान पर बरकरार है।

रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के अंतिम लीग मैच में अर्धशतक जड़ने वाली मिताली ने रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की राचेल हेन्स और इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट को पीछे छोड़ा। भारतीय कप्तान के लिए हालांकि यह मैच दिल टूटने के साथ समाप्त हुआ क्योंकि उनकी टीम अंतिम गेंद तक चले मुकाबले को हारकर विश्व कप से बाहर हो गयी थी।

गेंदबाजों की रैंकिंग में झूलन दक्षिण अफ्रीका की मैरिजाने कप और अयाबोंगा खाका की जोड़ी को पीछे छोड़ते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गयी।

उन्होंने हालांकि हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में अपना नौवां स्थान इंग्लैंड की कैथरीन ब्रंट को गंवा दिया। झूलन अब 217 रेटिंग अंकों के साथ 10वें स्थान पर हैं, जबकि हमवतन दीप्ति शर्मा सातवें स्थान पर हैं।

न्यूजीलैंड में चल रहे विश्व कप के प्रदर्शन को शामिल कर जारी की गयी रैंकिंग में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना 10वें स्थान पर बरकरार है।



और भी पढ़ें :