ब्रावो वेस्टइंडीज की विश्व कप टीम से बाहर

पोर्ट ऑफ स्पेन| Last Updated: रविवार, 11 जनवरी 2015 (19:29 IST)
हमें फॉलो करें
पोर्ट ऑफ स्पेन। भारतीय दौरा बीच में छोड़ने के कारण क्रिकेट बोर्ड की आंख की किरकिरी बने ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो और को विश्व कप की टीम में नहीं चुना गया है लेकिन शीर्ष क्रम के बल्लेबाज डेरेन ब्रावो और आफ स्पिनर सुनील नारायण की टीम में वापसी हुई है। 
ऑलराउंडर जैसन होल्डर की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज केमार रोच को रखा गया है। टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी क्रिस गेल हैं, जिन्होंने 258 वनडे मैच खेले हैं। 
 
मार्लोन सैमुअल्स को उप कप्तान नियुक्त किया गया है। वह गेल के बाद दूसरे सबसे अनुभवी खिलाड़ी (162 मैच) हैं। दिनेश रामदीन (115 मैच) विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे जबकि डेरेन सैमी (115 मैच) को भी टीम में रखा गया है। 
 
ड्वेन ब्रावो और पोलार्ड दोनों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिए भी टीम में नहीं चुना गया था और उनका बाहर होना तय माना जा रहा था। ब्रावो ने अक्टूबर में भारत दौरे के दौरान बोर्ड के साथ भुगतान विवाद में खिलाड़ियों की अगुवाई की थी, जिसके कारण टीम ने दौरा बीच में रद्द कर दिया था। 
 
नारायण को चैंपियन्स लीग के दौरान गैरकानूनी गेंदबाजी करने के कारण निलंबन झेलना पड़ा था। उनके अलावा एक अन्य स्पिनर सुलेमान बेन को भी टीम में रखा गया है।
 
वेस्टइंडीज विश्व कप में अपना पहला मैच 16 फरवरी को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा। उसे पूल बी में रखा गया है जिसमें भारत, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, जिम्बाब्वे और संयुक्त अरब अमीरात की टीमें भी हैं। 
 
विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है- 
जैसन होल्डर (कप्तान), मार्लोन सैमुअल्स (उप कप्तान), सुलेमान बेन, डेरेन ब्रावो, जोनाथन कार्टर, शेल्डन कोटरेल, क्रिस गेल, सुनील नारायण, दिनेश रामदीन, केमार रोच, आंद्रे रसेल, डेरेन सैमी, लेंडल सिमन्स, ड्वेन स्मिथ और जेरोम टेलर। (भाषा)  



और भी पढ़ें :