CM शिवराज का ऐलान, 10वीं और 12वीं में फेल हुए छात्र इस योजना से हो सकेंगे पास

पुनः संशोधित शुक्रवार, 29 अप्रैल 2022 (17:48 IST)
हमें फॉलो करें
में आज 10वीं और 12वीं का जारी हो गया है। इस बीच मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों के नाम बड़ा संदेश दिया है। उन्होंने कहा परीक्षा में पास होने वाले सभी छात्रों को शुभकामनाएं, लेकिन असफल होने वाले छात्र भी निराश न हों, क्योंकि 'रुक जाना नहीं योजना' अभी भी चालू है। आप तैयारी के बाद इसी साल फिर से परीक्षा दे पाओगे और आपका साल भी खराब नहीं होगा।
खबरों के अनुसार, 10वीं और 12वीं की परीक्षा में अगर कोई छात्र फेल हो गया है तो शिवराज सरकार की एक विशेष योजना उन्हें फिर से पास करा सकती है। इस योजना के बारे में खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बताया। दरअसल, अगर कोई छात्र कम नंबरों की वजह से फेल हो जाता है, तो वह 'रुक जाना नहीं योजना' के माध्यम से फिर से परीक्षा दे सकता है।

मुख्‍यमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरे प्यारे बच्चों, कई बार सफलता और असफलता परिस्थितियों पर निर्भर करती है। यदि असफल होना तो चिंता मत करना, निराश मत होना, 'रुक जाना नहीं योजना' अभी भी चालू है। इस योजना के तहत छात्र उन विषयों की परीक्षा दे सकेंगे, जिसमें वो फेल हुए हैं। परीक्षा पास करने के बाद वे अगली क्लास में एडमिशन भी पा सकेंगे।

इस योजना के तहत परीक्षाओं का आयोजन साल में 2 बार किया जाता है। परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद विभाग की तरफ से इसके बारे में पूरी जानकारी मुहैया कराई जाती है। की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन फॉर्म भरकर इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।



और भी पढ़ें :