एंकर निवेशकों से LIC ने जुटाए 5,627 करोड़, जानिए किन कंपनियों ने किया निवेश?

पुनः संशोधित मंगलवार, 3 मई 2022 (13:09 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। बीमा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एलआईसी ने आईपीओ से पहले घरेलू संस्थानों की अगुवाई में एंकर निवेशकों से 5,627 करोड़ रुपए से अधिक जुटाए हैं। बीमा कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि एंकर निवेशकों के हिस्से (5,92,96,853 इक्विटी शेयर) को 949 रुपए प्रति इक्विटी शेयर पर पूरा अभिदान मिला।

को दी जानकारी के मुताबिक एंकर निवेशकों को को लगभग 5.9 करोड़ शेयरों के आवंटन में से 4.2 करोड़ शेयर (71.12 प्रतिशत) 15 घरेलू म्यूचुअल फंडों को आवंटित किए गए थे। ये आवंटन कुल 99 योजनाओं के माध्यम से किया गया।

इसके अलावा कुछ घरेलू बीमा कंपनियों और पेंशन फंडों द्वारा निवेश किया गया था। निवेश करने वाले घरेलू संस्थानों में आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, कोटक महिंद्रा लाइफ इंश्योरेंस, पीएनबी मेटलाइफ इंश्योरेंस, एसबीआई पेंशन फंड और यूटीआई रिटायरमेंट सॉल्यूशंस पेंशन फंड स्कीम शामिल हैं।
विदेशी भागीदारों में सिंगापुर सरकार, सिंगापुर मौद्रिक प्राधिकरण, गवर्नमेंट पेंशन फंड ग्लोबल और बीएनपी इनवेस्टमेंट एलएलपी शामिल हैं।

प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के दस्तावेज के मुताबिक बिक्री के लिए पेश किए गए 22.13 करोड़ शेयरों में 5.93 करोड़ शेयर एंकर निवेशकों के लिए आरक्षित थे।



और भी पढ़ें :