पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की आशंका के बीच पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी का बड़ा बयान

Last Updated: मंगलवार, 8 मार्च 2022 (17:29 IST)
हमें फॉलो करें
खत्म होने के साथ ही की कीमतों में बढ़ोतरी की खबरें आ रही हैं।

वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमत 140 डॉलर प्रति बैरल हो गई है।
यह जुलाई 2008 के बाद कच्चे तेल का उच्चतम स्तर है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की संभावना को लेकर पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी ने आज कहा कि तेल को UPA की सरकार ने डिरेगुलेट किया था और अगर आप डिरेगुलेट करेंगे तो उसमें भी जुड़ते हैं।
उन्होंने आगे कहा कि हम तेल की कमी नहीं होने देंगे। यह भी तो ध्यान रखिए कि दुनिया में हालात क्या हैं? रूस और यूक्रेन में जंग चल रही है। तेल की कीमत अंतराष्ट्रीय स्थितियों पर निर्भर करती है हम अपने नागरिकों के हितों जो अच्छा होगा वह फैसला लेंगे।
Koo App
Amid speculation that #Petrolprices will increase after the in five states, Union Petroleum & Natural Gas Minister #HardeepSinghPuri said that it will be ensured that the country does not face a fuel shortage. - IANS (@IANS) 8 Mar 2022
हरदीप पुरी ने कहा कि यह कहना कि चुनाव के कारण हमने कीमतें नहीं बढ़ाई थीं, यह कहना ग़लत होगा। तेल की कीमतों को लेकर कंपनियों को तय करना है क्योंकि उन्हें भी बाज़ार में बने रहना है। तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाज़ार के अनुसार तय होती है।

पुरी ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक हमारे युवा नेता हैं, वे कहते हैं कि जल्द ही अपनी टंकी भरवा लीजिए। चुनाव ख़त्म हो गए हैं।



और भी पढ़ें :