WhatsApp : खास यूजर्स को खास फीचर, होगा यह फायदा

पुनः संशोधित शनिवार, 12 फ़रवरी 2022 (19:31 IST)
हमें फॉलो करें
अपने यूजर्स की सुविधा के लिए नए अपडेट्स जारी करता रहता है। खबरों के मुताबिक WhatsApp ने एक बार फिर एक नए अपडेट के साथ वॉट्सएप वॉयस और वीडियो कॉल्स से जुड़ा एक फीचर जारी किया है जो केवल कुछ को मिल रहा है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सएप मुख्य रूप से ऐप के वॉइस कॉल्स वाले फीचर के कॉलिंग इन्टरफेस को बदल रहा है। अब वॉयस कॉल करते समय आप प्रोफाइल पिक्चर की जगह वॉलपेपर देखेंगे। वॉयस कॉल्स के साथ वीडियो कॉल्स के इंटरफेस में भी कुछ बदलाव किए जा रहे हैं।
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक वीडियो कॉल्स करने पर यूजर्स को एक नई डिजाइन दिखाई देगी। अगर आप वॉट्सएप पर वीडियो कॉल करते हैं तो आपको कॉल करने पर स्क्रीन पर हर पार्टीसिपेन्ट के लिए वॉयस वेवफॉर्म्स दिखाई देंगे।

इस फीचर को वॉट्सएप के सभी यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है। फीचर को हाल ही में केवल एंड्रॉयड के कुछ बीटा यूजर्स के लिए जारी किया गया है। कहा जा रहा है कि आने वाले समय में इस फीचर को एंड्रॉयड के बाकी यूजर्स के लिए भी जारी कर दिया जाएगा। इस फीचर को iOS यूजर्स के लिए कब तक रोलआउट किया जाएगा, इस बारे में कोई सूचना नहीं आई है।
WhatsApp के इस नए फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के लिए एनरोल करना होगा जिससे आपको वॉट्सएप बीटा का एक्सेस मिल सके। आप चाहें तो वॉट्सएप के बीटा वर्जन वाले ऐप को एपीके मिरर से भी डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन हम आपको यह सलाह देंगे की एपीके वर्जन को डाउनलोड न करें क्योंकि यह आपके स्मार्टफोन के लिए सुरक्षित नहीं होता है।



और भी पढ़ें :