Jio के समुद्री केबल से भारत और सिंगापुर से जुड़ेगा मालदीव, हाईस्पीड इंटरनेट एक्सेस की मिलेगी सुविधा

Last Updated: मंगलवार, 22 फ़रवरी 2022 (17:22 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। अरबपति मुकेश अंबानी की दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (जियो) अगली पीढ़ी का मल्टी-टेराबिट इंडिया-एशिया-एक्सप्रेस (आईएएक्स) अंडरसी केबल सिस्टम के हुलहुमले को सीधे और से जोड़ देगा।
ALSO READ:

सैटेलाइट बेस्ड ब्रॉडबैंड के क्षेत्र में उतरी जियो प्लेटफॉर्म्स, SES संग देशभर में शुरू करेगी सर्विस

मालदीव के पहले अंतरराष्ट्रीय केबल के लॉन्च के मौके पर मालदीव के आर्थिक विकास मंत्री उज फय्याज इस्माइल ने सोमवार को कहा कि यह हमारे कनेक्टिविटी इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने और सुरक्षित, सस्ती और उच्च गुणवत्ता वाली सेवाएं प्रदान करने की दिशा में पहला कदम है। यह हमारे लोगों को विशाल अवसर प्रदान करेगा। हमारा लक्ष्य अपनी अर्थव्यवस्था में विविधता लाना और खुद को दक्षिण एशिया में एक प्रमुख संचार केंद्र के रूप में स्थापित करना है। आर्थिक विकास के अलावा यह पूरे मालदीव में हाईस्पीड इंटरनेट एक्सेस के माध्यम से सामाजिक विकास को गति देगा जिससे हमें वह समान विकास प्राप्त करने में मदद मिलेगी, जो हम चाहते हैं।
रिलायंस जियो के अध्यक्ष मैथ्यू ओमन ने मालदीव सरकार और जियो के साथ काम करने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज की वैश्विक अर्थव्यवस्था बेहतर ब्रॉडबैंड के दम पर चलती है, जो लोगों, व्यवसायों, सामग्री और सेवाओं को जोड़ती है। आईएएक्स न केवल मालदीव को दुनिया के कंटेंट हब से जोड़ेगा बल्कि यह मालदीव सरकार द्वारा शुरू की जा रही कई नई पहलों से उपजी डेटा उच्च मांग को भी सपोर्ट करेगा।



और भी पढ़ें :