Glance में 200 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी Jio

पुनः संशोधित सोमवार, 14 फ़रवरी 2022 (21:30 IST)
हमें फॉलो करें
(Jio Platforms Limited) आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित लॉक स्क्रीन प्लेटफार्म (Glance) में 200 मिलियन अमेरिकी डॉलर का करेगी।

जियो के इस निवेश का उद्देश्य एशिया के बाहर कुछ बड़े बाजारों जैसे कि अमेरिका, ब्राज़ील, मैक्सिको और रूस में ग्लांस (Glance) को लॉन्च करना है।

कंपनी अपने प्लेटफॉर्म को लॉक-स्क्रीन पर दुनिया का सबसे बड़ा लाइव कंटेंट और कॉमर्स इकोसिस्टम बनाना चाहती है और इस फंड का इस्तेमाल वैश्विक विस्तार के लिए होगा।
ग्लांस को जियो प्लेटफॉर्म्स के साथ ही गूगल और सिलिकॉन वैली बेस्ड वेचर फंड मिथरिल कैपिटल से भी सहायता मिली है।
Koo App
Leading AI-driven lock-screen platform has agreed to raise $200 million from #Jio Platforms in its ’Series D’ round of funding, subject to regulatory approvals. - IANS (@IANS) 14 Feb 2022
प्रस्तावित निवेश के साथ Glance ने Reliance Retail Ventures Limited (Reliance Retail) के साथ एक बिजनेस पार्टनरशिप एग्रीमेंट भी किया है, जो Glance के ‘लॉक स्क्रीन प्लेटफॉर्म’ को JioPhone नेक्स्ट स्मार्टफोन्स में जोड़ने की अनुमति देता है ताकि लाखों जियो यूजर्स के लिए इंटरनेट का अनुभव बदल सके।
Glance का लॉक स्क्रीन प्लेटफॉर्म एशिया के बाजारों में 400 मिलियन से अधिक डिवाइसेज पर मौजूद है। ग्लांस ने अपने यूजर्स के लिए बिना खोजे, बिना किसी ऐप को डाउनलोड किए और यहां तक कि बिना अपना फोन खोले इंटरनेट का बेहतरीन अनुभव दिया है।
यह मोबाइल इकोसिस्टम में Glance और ग्लोबल प्लेयर्स के बीच रणनीतिक साझेदारी की सीरीज में लेटेस्ट है। इस सौदे से Glance, Reliance Retail और Jio के बीच उपकरणों, कॉमर्स, कंटेंट और गेमिंग इकोसिस्टम के बीच और रणनीतिक सहयोग की उम्मीद है।



और भी पढ़ें :