ऋतुराज के अर्धशतक के बावजूद गुजरात के खिलाफ सिर्फ 133 रन बना पाई चेन्नई

Last Updated: रविवार, 15 मई 2022 (18:21 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई: (भाषा) (सीएसके) ने सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ (53 रन) के अर्धशतक और एन जगदीशन के नाबाद 39 रन की मदद से रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में के खिलाफ पांच विकेट पर 133 रन बनाये। गुजरात टाइटन्स के लिये मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट अपने नाम किये।

राशिद खान और साई किशोर दोनों ने चार ओवर में 31-31 रन देकर एक एक विकेट प्राप्त किया जबकि अल्जारी जोसफ ने तीन ओवर में 15 रन देकर एक विकट हासिल किया।गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने दो ओवर गेंदबाजी करते हुए आठ रन दिये।

गायकवाड़ ने 49 गेंद की पारी के दौरान चार चौके और एक छक्का जड़ा। उन्होंने मोईन अली (21 रन, 17 गेंद, दो छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिये 39 गेंद में 57 रन की अर्धशतकीय साझेदारी के बाद फिर तीसरे विकेट के लिये एन जगदीशन (33 गेंद, तीन चौके, एक छक्का) के साथ 48 रन जोड़े।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके ने 10 ओवर में दो विकेट पर 73 रन बना लिये थे लेकिन अंतिम 10 ओवर में टीम तीन विकेट गंवाकर 60 रन ही बना सकी।

शमी ने गेंदबाजी में गुजरात टाइटन्स को शानदार शुरूआत कराते हुए पहले ओवर में सिर्फ चार रन देने के बाद अपने दूसरे ओवर में डेवोन कोनवे (05) को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया।

गायकवाड़ ने पांचवें ओवर में यश दयाल पर दो चौके और एक छक्के से 15 रन जोड़े। पावरप्ले के अंतिम ओवर में राशिद खान पर अली ने स्क्वायर लेग पर दो गगनदायी छक्के जमा दिये जिससे छह ओवर बाद टीम का स्कोर एक विकेट पर 47 रन था।

गुजरात टाइटन्स को दूसरी सफलता साई किशोर ने अपने पहले ही ओवर में दिलायी जिन्होंने लय में आये मोईन अली को ऊंचा खेलने के लिये ललचाया और वह डीप मिडविकेट पर राशिद को कैच दे बैठे।अपना पहला ही मैच खेल रहे एन जगदीशन ने आते ही साई किशोर की गेंद को शार्ट फाइन लेग पर चार रन के लिये भेज दिया।

गायकवाड़ ने 15वें ओवर की पहली गेंद पर साई किशोर पर एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया और अगली गेंद को जगदीशन ने चौके के लिये भेजने के बाद अंतिम गेंद पर शार्ट लेग पर छक्का जड़ दिया।सीएसके ने इस तरह 15 ओवर में दो विकेट पर 109 रन बना लिये थे।
अर्धशतक जड़ने के बाद गायकवाड़ अगले ओवर में राशिद खान की गेंद को सही टाइम नहीं कर सके और पवेलियन पहुंच गये।शिवम दूबे भी आते ही चलते बने। अल्जारी जोसफ ने टीम को चौथा विकेट दिलाया।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (07) अंत में कोई बड़ा शॉट नहीं लगा सके और अंतिम ओवर में शमी का दूसरा शिकार बने।टीम ने अंतिम पांच ओवर में 24 रन बनाकर तीन विकेट गंवाये।(भाषा)



और भी पढ़ें :