जीत के लिए हर पैंतरे अपना रही है मुंबई, अब बायो बबल से जुड़ा यह पेसर

पुनः संशोधित शुक्रवार, 29 अप्रैल 2022 (15:30 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई:अपने तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से हताश ने अनुभवी खिलाड़ी धवल कुलकर्णी को टीम में शामिल किया है और अगर वह ट्रेनिंग सत्र में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो बचे हुए (आईपीएल) मैचों के लिये उनके नाम पर विचार किया जा सकता है।

सूत्रों के अनुसार 33 साल का बायें हाथ का तेज गेंदबाज टीम के ‘बायो-बबल’ से जुड़ गया है और वह जल्द ही ट्रेनिंग शुरू कर देगा।

कुलकर्णी पांच बार की चैम्पियन टीम के बुलाये जाने से पहले आधिकारिक प्रसारक की कमेंटरी टीम का हिस्सा थे।मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आठ मैचों में 229 रन गंवाये हैं और केवल पांच विकेट ही झटक सके हैं।

अन्य तेज गेंदबाज भी इस सत्र में जूझ रहे हैं। बायें हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (पांच मैचों में 190 रन गंवाकर छह विकेट) और डेनियल सैम्स (पांच मैचों में 209 गंवाकर छह विकेट) भी सामान्य प्रदर्शन कर पाये हैं।

तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स (पांच मैचों में 190 रन लुटाकर छह विकेट) और बासिल थम्पी (पांच मैचों में 152 रन गंवाकर पांच विकेट) भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। रिले मेरेडिथ को दो मैचों में इस्तेमाल किया गया लेकिन उन्होंने 65 रन लुटा दिये और केवल तीन विकेट झटके।

मुंबई रणजी ट्राफी टीम के नियमित खिलाड़ी कुलकर्णी को आईपीएल में खेलने का भी अनुभव है। 2008 में आईपीएल में पदार्पण करने के बाद वह 90 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 86 विकेट झटके।

कुलकर्णी ज्यादातर राजस्थान रॉयल्स के लिये खेले हैं। वह मुंबई इंडियंस और गुजरात लायंस के लिये भी कुछ मैच खेल चुके हैं।मुंबई इंडियन्स ने

कल ही चोटिल मोहम्मद अरशद खान की जगह इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी बचे सत्र के लिए बाएं हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय सिंह से अनुबंध किया है।

मुंबई इंडियंस की टीम लगातार आठ मैच गंवाकर पहले ही प्ले-ऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है।यह पहली बार हुआ है जब किसी टीम ने अपने पहले 8 मुकाबले गंवा कर टूर्नामेंट के प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी है।

वानखेड़े स्टेडियम में खेल गए मुंबई इंडियन्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स का 37वां मैच था जिसमें मुंबई 36 रनों से हारकर इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

यह काफी अचरज की बात है कि आधा ही आईपीेएल हुआ है और अब यह टूर्नामेंट सिर्फ 9 टीमों का रह गया है। पांच बार आईपीएल जीतने वाली मुंबई इंडियन्स लगातार 8 मैच हारकर बाहर हो गई है। 29 दिनों से जीत की तलाश कर रही मुंबई इंडियन्स अभी तक एक मैच भी नहीं जीती है।

दिलचस्प बात यह है कि यह समझा जा रहा था कि मुंबई इंडियन्स को घरेलू मैदान का फायदा मिलेगा क्योंकि आईपीएल 2022 के ज्यादातर मैच मुंबई में ही खेले जा रहे हैं जिस कारण से फैंस का भी समर्थन मुंबई को भरपूर मिला लेकिन मैदान पर टीम कोई कमाल नहीं कर पायी।

अमुमन टूर्नामेंट में टीमों का प्लेऑफ से बाहर निकलने का सिलसिला टूर्नामेंट के अंत में होता है। लेकिन इस बात तो आधे आईपीएल के बाद ही एक टीम बाहर हो गई है।रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम अपना अगला मुकाबला 30 अप्रैल को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी।



और भी पढ़ें :