वायकॉम 18 IPL डिजिटल मीडिया राइट्स के साथ टॉप स्पोर्ट्स डेस्टिनेशन बनने को तैयार

Nita Ambani
Last Updated: बुधवार, 15 जून 2022 (23:47 IST)
हमें फॉलो करें
के डिजिटल मीडिया राइट्स हासिल करने के साथ वायकॉम-18 भारत में टॉप स्पोर्ट्स डेस्टिनेशन बनने को पूरी तरह तैयार है। वायकॉम18 न केवल अगले 5 साल (2023 से 2027 तक) में प्रत्येक मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग करेगा बल्कि दुनियाभर की शीर्ष खेल लीगों का भी प्रसारण करेगा।
इसमें एनबीए और ला लीगा शामिल हैं। इस टीवी नेटवर्क ने मंगलवार को आईपीएल मीडिया राइट्स के पैकेज बी (डिजिटल मीडिया) के लिए 20,500 करोड़ रुपए की सफल बोली लगाई। यह प्रति मैच 50 करोड़ रुपए है, जो कि 410 मुकाबलों के लिए राशि का भुगतान किया गया।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की निदेशक नीता अंबानी ने कहा कि खेल हमारा मनोरंजन करते हैं, हमें प्रेरित करते हैं और हमें साथ लाते हैं। क्रिकेट और आईपीएल भारत के सर्वश्रेष्ठ खेल का प्रतिनिधित्व करते हैं, यही कारण है कि हमें इस महान खेल और इस अद्भुत लीग के साथ अपने जुड़ाव को और गहरा करने पर गर्व है। हम जो कुछ भी करते हैं, उसी तरह हमारा मिशन आईपीएल के शानदार अनुभव को क्रिकेट फैंस तक ले जाना है, चाहे वे हमारे देश या दुनिया के किसी भी हिस्से में हों।

वैश्विक स्तर पर वायकॉम18 ने प्रमुख क्रिकेट देशों सहित 5 अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में से 3 में टीवी के साथ-साथ डिजिटल अधिकार भी जीते हैं। इस प्रतिष्ठित नेटवर्क ने पैकेज सी को भी 3,273 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीदा। यह राशि प्रति आईपीएल मैच 33.24 करोड़ रुपए होगी, जो 98 मुकाबलों के लिए है।



और भी पढ़ें :