औरेंज और पर्पल कैप्स से लेकर फेयर प्ले तक सबमें अव्वल राजस्थान रॉयल्स

पुनः संशोधित बुधवार, 27 अप्रैल 2022 (18:11 IST)
हमें फॉलो करें
के लिए यह सत्र किसी दिवास्वप्न से कम नहीं जा रहा है। टीम लगभग हर मैच में झंड़े गाड़ रही है। मंगलवार को ही बैंगलोर पर 29 रनों की बड़ी जीत दर्ज कर टीम अंक तालिका में 12 अंको के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है।

हालांकि टीम सिर्फ शीर्ष पर नहीं पहुंची है। आईपीएल के सभी बड़े अवार्ड्स में वह अव्वल साबित हो रही है।

खिताबी दौड़ में सभी टीमें जी-जान से खेल रही है। लेकिन इन सबके बीच एक ऐसी टीम है जिसने अब तक इस साल के आईपीएल पर एकतरफा दबदबा कायम करके रखा है।

जॉस द बॉस

वो टीम है राजस्थान रॉयल्स - जो 8 में से 6 मैच जीत कर पहले पायदान पर बनी हुई है। टीम के जोस बटलर लीग में सबसे ज्यादा 499 रन बनाकर ऑरेंज कैप होल्डर बने बैठे है। इसके अलावा 116 रन सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर और मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर बनने की दौड़ में भी बटलर 227 अंको के साथ सबसे आगे है।

सिर्फ यही नहीं अगर चौकों और छक्कों की बात करें तो भी का नाम सबसे आगे है। वह अब तक टूर्नामेंट में 42 चौके और 32 छक्के लगा चुके हैं।अपने 8 मैचों की 8 पारियों में जॉस बटलर 71 की शानदार औसत और 159 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 499 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक जड़े है जो शतकवीर की लिस्ट में सर्वाधिक है।

चहल ने की विकटों की पहल

जबकि सबसे ज्यादा 18 विकेट्स चटकाकर होल्डर बने हुए हैं।

युजवेंद्र चहल अब तक इस सत्र में वह 8 मैचों में 32 ओवर डालकर 227 रन देकर 18 विकेट ले चुके हैं।

कोलकाता के खिलाफ किया गया उनका प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ है जिसमें उन्होंने 40 रन देकर 5 विकेट लिए थे। जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल थी। कुल बेस्ट बोलिंग फिगर्स की सूची में भी 40 रन देकर 5 विकेट लेने वाले चहल सबसे आगे है।

खेल भावना में भी सबसे ऊपर राजस्थान

साथ ही साथ खेल भावना बनाए रखने के लिए दिए जाने वाले फेयर प्ले अवार्ड्स की लिस्ट में भी राजस्थान 81 अंको के साथ टॉप पर है। अब देखना ये होगा कि पहले आईपीएल की विजेता टीम राजस्थान रॉयस इस साल कहाँ तक पंहुच पाती है।



और भी पढ़ें :