IPL 2022 में U19 खिलाड़ियों में सिर्फ Baby AB डेवाल्ड ब्रेविस को मिला मौका, बैंच पर बैठे रह गए विश्व विजेता भारतीय क्रिकेटर्स

दाम के बाद भारतीय Under19 क्रिकेटर्स पर काम से भी भारी पड़े बेबी एबी डेवाल्ड ब्रेविस

पुनः संशोधित शुक्रवार, 3 जून 2022 (17:34 IST)
हमें फॉलो करें
IPL 2022 में बहुत से युवा चेहरों को मौका मिला और उन्होंने अपने को साबित करने के लिए पसीना भी बहाया। आईपीएल नीलामी में निगाहें अंडर 19 खिलाड़ियों पर भी थी क्योंकि वह इंडीज में इंग्लैंड को फाइनल में हराकर विश्वविजेता बने थे। लेकिन ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी बैंच पर बैठे रहे और मुश्किल से किसी को अंतिम ग्यारह में 1-2 मैच में मौका मिला।

कप्तान यश धुल को नहीं मिला एक भी मौका

बेंगलुरू में दो दिन चली नीलामी में कप्तान यश धुल सहित कुछ अंडर-19 स्टार खिलाड़ियों को भी अनुबंध मिले।दिल्ली कैपिटल्स द्वारा संचालित अकादमी का हिस्सा रहे धुल अंडर-19 विश्व कप के शीर्ष स्कोरर थे और उन्हें उसी फ्रेंचाइजी ने 50 लाख रुपये में खरीदा जिसने उन्हें निखारा था।लेकिन बदकिस्मती से उनको एक बार भी अंतिम ग्यारह में मौका नहीं दिया गया।

आलराउंडर राज बावा को उनकी घरेलू टीम पंजाब किंग्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा जबकि 30 लाख रुपये के आधार मूल्य वाले राजवर्धन हेंगारगेकर के लिए चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने 1.5 करोड़ रुपये की बोली लगाई।विक्की ओस्तवाल को दिल्ली कैपिटल्स ने 20 लाख रुपये के उनके आधार मूल्य पर खरीदा।

अंडर 19 टीम के सबसे महंगे ऑलराउंडर राज अंगद बावा सिर्फ 2 मैच खेल पाए और महज 11 रन बनाने में सफल रहे।उनके अलावा किसी भी अंडर 19 खिलाड़ी को अंतिम ग्यारह में नहीं लिया गया।

को मिले लगातार मौके, ऐसा रहा IPL 2022

दक्षिण अफ्रीका के अंडर-19 स्टार डेवाल्ड ब्रेविस के लिए ने तीन करोड़ रुपये खर्च किए और उन्हें भारत के सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा और कीरोन पोलार्ड जैसे दिग्गजों के साथ खेलने का मौका मिला

बेबी एबी’ के नाम से मशहूर ब्रेविस ने अंडर 19 विश्वकप के सिर्फ 6 मैचों में 506 रन बनाए थे। जिसका फायदा उनको आईपीएल में मिला। वह अंडर 19 विश्वकप के मैन ऑफ द सीरीज भी रहे थे।

अपने पहले आईपीएल में उन्होंने 7 मैचों में 23 की औसत और 142 की स्ट्राइक रेट के साथ 151 रन बनाए। उनके नाम दो रिकॉर्ड और आए पंजाब से हुए मैच में उन्होंने 112 मीटर का छक्का लगाया जो इस सत्र का सबसे लंबा छक्का साबित हुआ। यही नहीं उन्होंने अपने आईपीएल की पहली ही गेंद पर विराट कोहली का विकेट लिया।



और भी पढ़ें :