IPL 2022 के कारण डेविड मिलर का दक्षिण अफ्रीकी टीम में बढ़ा कद, इस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी

पुनः संशोधित बुधवार, 1 जून 2022 (17:26 IST)
हमें फॉलो करें
जोहानिसबर्ग: को से मिले आत्मविश्वास को भारत के खिलाफ श्रृंखला में भी बरकरार रखने की उम्मीद करते हुए दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों के कप्तान तेम्बा बावुमा ने कहा कि वह राष्ट्रीय टीम के लिये उनके बल्लेबाजी क्रम में बदलाव को लेकर बात कर सकते हैं। मिलर ने के लिये आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी की । उनकी टीम ने अपने पहले ही सत्र में आईपीएल खिताब जीता।

आईपीएल में डेविड मिलर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 6वें स्थान पर हैं। उनसे 2 रन आगे शुभमन गिल हैं जिन्होंने फाइनल मैच छक्का लगाकर खत्म किया था।

डेविड मिलर ने राजस्थान के खिलाफ प्लेऑफ में और चेन्नई के खिलाफ लीग मैच में विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर टीम को विकेटों से जीत दिलाई थी। इस सत्र में 16 मैचों में मिलर ने 68 की औसत और 142 की स्ट्राइक रेट से 481 रन बनाए हैं। चेन्नई के खिलाफ नाबाद 94 रन इस सत्र में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

बावुमा ने भारत रवाना होने से पहले प्रेस कांफ्रेस में कहा ,‘‘ खिलाड़ियों को फॉर्म में देखकर हमेशा अच्छा लगता है। डेविड जैसे खिलाड़ी ने गुजरात टाइटंस के साथ आईपीएल खिताब जीता और अब वह आत्मविश्वास लेकर टीम में आया है।’’उन्होंने कहा ,‘‘उसने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया और मुझे उम्मीद है कि यह लय आगे भी कायम रहेगी । वह टीम का अभिन्न हिस्सा है और हमें उस पर भरोसा है और आगे भी रहेगा।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ अगर उसे ऐसा लगता है तो उसे बल्लेबाजी के लिये अधिक समय देने की कवायद में हम उसके क्रम में बदलाव कर सकते हैं। हम टीम में उसकी पुख्ता जगह देखते हैं और अच्छे प्रदर्शन के लिये सभी खिलाड़ियों की मदद करने को तैयार रहते हैं।’’
मुंबई इंडियंस के लिये अच्छा प्रदर्शन करने वाले डेवाल्ड ब्रेविस के बारे में उन्होंने कहा कि उसे अपने कौशल को निखारने के लिये समय देने की जरूरत है।उन्होंने कहा ,‘‘ उसने प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेला है । उसे अपने खेल को निखारने का और समझने का मौका दिया जाना चाहिये। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दबाव में उसे तुरंत नहीं झोक देना चाहिये। उसे थोड़ा समय देने की जरूरत है।’’दक्षिण अफ्रीका टीम भारत दौरे पर नौ से 19 जून के बीच पांच टी20 मैच खेलेगी।



और भी पढ़ें :