टी नटराजन की जगह सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़ा यह कश्मीरी गेंदबाज

Last Updated: शुक्रवार, 24 सितम्बर 2021 (22:34 IST)
शारजाह:कोरोना संक्रमित पाए गए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के स्थान पर जम्मू-कश्मीर के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज टीम में शामिल हो गए हैं।

इस संबंध में एक आईपीएल मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है कि विनियम 6.1 (सी) के तहत फ्रेंचाइजी को अल्पकालिक समय के लिए रिप्लेसमेंट खिलाड़ी को साइन करने की अनुमति है जब तक कि टीम के मूल खिलाड़ी टीम के बायो-बबल (जैव-सुरक्षित वातावरण) में फिर से प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाती है। मलिक केवल तब तक सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा होंगे, जब तक कि नटराजन ठीक नहीं हो जाते और उन्हें टीम में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाती।
दरअसल नटराजन हाल ही में कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके चलते फ्रेंचाइजी काे महत्वपूर्ण खिलाड़ी विजय शंकर सहित छह सदस्यों को आइसोलेशन में भेजना पड़ा था। उल्लेखनीय है कि मलिक ने अब तक एक टी-20 और एक लिस्ट ए मैच खेला है।

इस साल जनवरी में अपने एकमात्र टी-20 मैच में उन्होंने रेलवे के खिलाफ तीन विकेट हासिल किए थे। इस बीच हैदराबादके शेरफेन रदरफोर्ड भी अपने पिता के निधन के बाद घर लौट गए हैं, जिन्हें जॉनी बेयरस्टो के रिप्लेसमेंट (प्रतिस्थापन) के रूप में चुना गया था।

SRH टीम में शामिल होने पर उमरान मलिक को बधाई

जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा के सलाहकार और युवा सेवाएं एवं खेल के प्रभारी फारुक खान ने जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को यूएई में चल रहे आईपीएल टूर्नामेंट में सनराइजर्स हैदराबाद टीम में शामिल होने पर बधाई दी है।

श्री फारुक ने शुक्रवार को एक संदेश में कहा, “ सनराइजर्स हैदराबाद टीम में आपके चयन के बारे में जानकर मुझे बहुत खुशी हुई। मैं उप राज्यपाल मनोज सिन्हा और जम्मू-कश्मीर की खेल बिरादरी की ओर से आपको इस प्रतिष्ठित स्टार खिलाड़ियों वाली आईपीएल टीम में जगह बनाने के लिए बधाई देता हूं। मैं टूर्नामेंट में आप सभी की सफलता की कामना करता हूं। मैं इस अवसर पर आपके परिवार, कोचों और जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ को भी बधाई देता हूं।


चोट के कारण हो गए थे आईपीएल से बाहर

सनराइजर्स हैदराबाद के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन की घुटने की चोट गंभीर हो गई थी और आईपीएल से बाहर हो गए थे। मेडिकल टीम और डॉक्टर्स उन्हें जल्द ही शेष टूर्नामेंट में हिस्सा न लेने की सलाह दी थी।नटराजन ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 11 अप्रैल रविवार को अपना आखिरी मुकाबला खेला था। नटराजन सिर्फ 2 मैच ही टीम के लिए खेल पाए थे लेकिन अब यह लगता है कि इस सीजन के महत्वपूर्ण मैच भी वह नहीं खेल पाएंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद के हैं हाल खराब

यह सीजन अगर किसी टीम के लिए बुरे सपने जैसा रहा है तो वह

सनराइजर्स हैदराबाद है। टीम को पहली जीत अपने चौथे मैच में मिली। टीम लगातार 3 मैच हारी। जीत मिलने के बाद लगा कि टीम कुछ सुधार करेगी लेकिन फिर लगातार 4 मैच हार बैठी। कुल 8 मैचों में से सिर्फ 1 में हैदराबाद को जीत मिली। इस प्रदर्शन के कारण डेविड वार्नर के हाथों से कप्तानी लेकर केन विलियम्सन को दी गई है।



और भी पढ़ें :