बैंगलोर और चेन्नई के इन खिलाड़ियों को लीजिए अपनी फैंटेसी टीम में

पुनः संशोधित शुक्रवार, 24 सितम्बर 2021 (17:03 IST)
और जब भी आमने सामने होती है तो फैंस की नजरेंं इस मुकाबले से हटती नहीं है। इसका कारण है दोनों ही टीम के कप्तान, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली।

धोनी चेन्नई के कप्तान हैं और कई समय से कोहली के गुरु रहे हैं। वहीं विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान होने के साथ आरसीबी की कप्तानी भी कर रहे हैं। इस कारण माही और कोहली के फैंस इस मैच में खासी दिलचस्पी लेते हैं।

दोनों ही टीमों में आला दर्जे के खिलाड़ी है। खासकर बैंगलोर में चेन्नई में जो खिलाडी़ हैं वह उम्रदराज हो चले हैं लेकिन अपने प्रदर्शन में किसी ने गिरावट नहीं आने दी है।

फैंटेसी टीम की बात करे तो भले ही खिलाड़ियों के मामले में बैंगलोर 20 हो लेकिन चेन्नई का फॉर्म बैंगलोर से बेहतर है। इस कारण टीम कॉम्बिनेशन 6-5 का होना चाहिए। अब जान लेते हैं किस वर्ग में किस खिलाड़ी को लेने से आपको होगा फायदा।

विकेटकीपर-

इस वर्ग में चुनाव की समस्या नहीं होनी चाहिए हालांकि दोनों ही विकेटकीपर पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन एबी डीविलियर्स को धोनी पर तरजीह दी जानी चाहिए क्योंकि एबी सिर्फ पिछले मैच में फ्लॉप हुए थे और धोनी 8 मैच में 50 रन भी नहीं बना पाए हैं।

बल्लेबाज- विराट कोहली का भी फॉर्म साथ नहीं दे रहा है लेकिन वह कभी भी बड़ी पारी खेल सकते हैं। ग्लेन मैक्सवेल काफी तेजी से रन बनाते हैं। इस कारण इन दोनों को टीम में रखिए। वहीं चेन्नई के ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में जगह दी जा सकती है।

ऑलराउंडर- इस वर्ग में आपको चेन्नई के काफी खिलाड़ी मिलेंगे। रविंद्र जड़ेजा और ड्वेन ब्रावो को टीम में शामिल किया जा सकता है। धीमी होती पिच पर जड़ेजा कारगार साबित हो सकते हैं वहीं ब्रावो का पिछला मैच बल्ले और गेंद से अच्छा गया था। इसके अलावा बैंगलूरू के हसरंगा को भी मौका दिया जाना चाहिए।

गेंदबाज- चेन्नई के जोश हेजलवुड और इमरान ताहिर को टीम में लिया जा सकता है। वहीं बैंगलोर से हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल को टीम में रखना चाहिए। एक तेज गेंदबाज और एक स्पिनर लेकर टीम का संयोजन सुधारा जा सकता है।

फैंटेसी टीम- एबी डीविलियर्स, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, ऋतुराज गायकवाड़, रविंद्र जड़ेजा, ड्वेन ब्रावो, हसरंगा, जोश हेजलवुड, इमरान ताहिर, हर्षल पटेल , युजवेंद्र चहल

(अलग अलग फैंटेसी प्लेटफॉर्म पर खिलाड़ियों के अलग अलग अंक होते हैं इस कारण कुल अंको के हिसाब से अपनी टीम बनाए)



और भी पढ़ें :