दिल्ली के कोच पोंटिंग ने KKR की तारीफ करते हुए कहा, 'पहली बार मिली ऐसी हार'

Ricky Ponting, Delhi Capitals
पुनः संशोधित गुरुवार, 14 अक्टूबर 2021 (19:03 IST)
शारजाह:के मुख्य कोच ने यहां बुधवार को के खिलाफ खेले गए क्वालीफायर दो मुकाबले को इस सीजन का एकमात्र ऐसा मैच बताया है, जिसमें उनकी टीम को हराया गया है, जबकि अन्य मैचों में टीम अपनी गलतियों से हारी।

पोंटिंग ने उन परिस्थितियों में दोनों टीमों के पावरप्ले को जीत और हार के अंतर के रूप में रेखांकित किया, जो पहली पारी में कुछ और थीं, जबकि दूसरी पारी में कुछ और। दरअसल दिल्ली पहले बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में एक विकेट पर 38 रन ही बना सकी थी, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाजों वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 51 रन बनाए थे, जिससे टीम को 136 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए अच्छी शुरुआत मिली।
पोंटिंग ने कहा, “ इस पूरे सीजन को देखूं तो मुझे लगता है कि आज का मैच एकमात्र ऐसा मैच है, जिसमें मुझे लगता है कि हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। हमें पावरप्ले में पर्याप्त रन नहीं मिले, हमने बल्लेबाजी करते हुए बीच के ओवरों में नियमित रूप से विकेट गंवाए। अगर अंत में हेत्मायर और श्रेयस कुछ शॉट न लगाते तो हम 130 के आसपास पहुंचने का सोच भी नहीं सकते थे। बहरहाल इस मैच में हमें हराया गया, न कि हम अपनी गलती से हारे। हम इसके बारे में बात करेंगे जब हम इकट्ठा होंगे। हमारे पास जिस तरह की बल्लेबाजी है उस हिसाब से मैच को इस तरह खत्म करना निश्चित रूप से हमारे लिए निराशाजनक है। ”

दिल्ली के कोच ने कहा, “ मुझे लगता है कि दोनों पारियों में पावरप्ले शायद जीत हार का अंतर था। मुझे नहीं लगता कि हमें बल्ले के साथ पावरप्ले में पर्याप्त रन मिले। हम अपने पावरप्ले के अंत में 38 पर थे, निश्चित रूप से हम जहां होना चाहते थे उससे आठ से 10 रन कम थे, क्योंकि 140 से 145 रन इस तरह के विकेट पर चुनौतीपूर्ण स्कोर है। ”

पोंटिंग ने हालांकि मार्कस स्टॉयनिस को तीन नंबर पर भेजने के फैसले का बचाव किया जो चोट से उबर कर खेल रहे थे। उल्लेखनीय है कि स्टॉयनिस ने 23 गेंदों में 18 रन धीमी पारी खेली थी। स्पिनरों ने उन पर दबाव बनाया, जिसका फायदा युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी ने उठाया और उन्हें क्लीन बोल्ड करके आउट किया।

गेंदबाजों ने मैच खत्म होने के बेहद करीब से इसे हमारी ओर खींचा : पंत

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ यहां बुधवार को आईपीएल 14 के क्वालीफायर दो मुकाबले में हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने भावुक होते हुए कहा कि इस पल को बयां करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं। वह कुछ नहीं सकते हैं।

पंत ने मैच के बाद कहा, “ हमने केवल खुद पर विश्वास रखा और जितनी देर तक हो सके उतनी देर तक मैच में बने रहने की कोशिश की। गेंदबाजों ने मैच खत्म होने के बेहद करीब से इसे हमारी ओर खींचा, लेकिन दुर्भाग्यवश यह हमारे पक्ष में नहीं गया। कोलकाता ने बीच के ओवरों में काफी अच्छी गेंदबाजी की, जिसके चलते हम फंस गए और स्ट्राइक रोटेट नहीं कर सके। दिल्ली कैपिटल्स टीम सकारात्मकता के लिए जानी जाती है और उम्मीद है कि हम अगले सीजन बेहतर तरीके से वापस आएंगे। इस सीजन हमने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला। निश्चित तौर पर यहां उतार-चढ़ाव आएंगे, लेकिन हम सकारात्मक रहेंगे और टीम में एकदूसरे की भलाई के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे। ” (वार्ता)



और भी पढ़ें :