महेंद्र सिंह धोनी ने फिर बताया अब भी वह फिनिशर हैं, फैंस ने किए मजेदार ट्वीट्स

Last Updated: सोमवार, 11 अक्टूबर 2021 (00:05 IST)
हमें फॉलो करें
महेंद्र सिंह धोनी ने अंतिम ओवर में 3 चौके लगाकर यह बता दिया कि वह अभी भी फिनिशर हैं। 173 रनों का पीछा कर रही को अंतिम ओवर में 13 रन की जरूरत थी और पहली गेद पर मोइन अली का विकेट गंवाने के बाद भी महेंद्र सिंह धोनी ने के ओवर में 3 चौके लगाकर चेन्नई को सीधे फाइनल में पहुंचा दिया।

इस ओवर से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने आवेश खान की गेंद पर एक छक्का भी लगाया था जो उनको पिछले 2 मैचों में आउट कर चुके थे।महेंद्र सिंह धोनी में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 18 रन बनाए। दिलचस्प बात यह है कि इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जब उन्होंने छक्का लगाकर मैच खत्म किया था तो भी उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 18 ही था।
यह माना जा रहा था कि महेंद्र सिंह धोनी ने खुद को रविंद्र जड़ेजा से ऊपर बल्लेबाजी पर आकर गलती की। हालांकि एक बड़ी गलती ऋषभ पंत ने अंतिम ओवर टॉम करन को गेंद देकर कर दी। जो 2 विकेट ले चुके थे। हालांकि 19वें ओवर की पहली गेंद पर भी उन्होंने विकेट लिया लेकिन धोनी के खिलाफ वह बेअसर नजर आए और उन्होंने 3 चौके देकर दिल्ली को सीधे फाइनल में जाने का मौका नहीं दिया। बहरहाल महेंद्र सिंह धोनी के फैंस धोनी के इस अंदाज से काफी खुश नजर आए और उन्होंने कुछ ऐसे ट्वीट्स किए।

चेन्नई पिछले सत्र में सबसे पहले प्लेऑफ की होड़ से बाहर हुई थी लेकिन इस बार वह सबसे पहले फ़ाइनल में पहुंचे। दिल्ली की उम्मीदें अभी समाप्त नहीं हुई हैं और उसे अभी दूसरे क्वालीफायर में कल होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से भिड़ना होगा।

दिल्ली ने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (60), कप्तान ऋषभ पंत (नाबाद 51 ) और शिमरॉन हेत्माएर (37) की आतिशी पारियों से 20 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन चेन्नई ने रोबिन उथप्पा (63), रुतुराज गायकवाड (70) और धोनी (नाबाद 18) की बेहतरीन पारियों से 19.4 ओवर में छह विकेट पर 173 रन बनाकर मैच समाप्त कर दिया और टीम फ़ाइनल में पहुंच गयी।

इससे पहले चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पृथ्वी ने जोरदार शुरुआत की और उन्होंने 34 गेंदों पर 60 रन में सात चौके और तीन छक्के लगाए। कप्तान पृथ्वी ने इस आईपीएल का तीसरा अर्धशतक और ओवरआल अपना 15वां आईपीएल अर्धशतक बनाया। पृथ्वी ने 35 गेंदों पर नाबाद 51 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए। ऋषभ ने हेत्माएर के साथ 83 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। हेत्माएर ने 24 गेंदों पर 37 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया।

पृथ्वी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और चेन्नई के तेज गेंदबाजों पर टूट पड़े। वह एक तरफ जहां बॉउंड्री लगा रहे थे तो दूसरी तरफ विकेट भी गिर रहे थे। शिखर धवन को जोश हेजलवुड की गेंद पर विकेटकीपर धोनी ने लपका। शिखर ने सात गेंदों में सात रन बनाये। पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर आठ गेंदों पर मात्र एक रन बनाकर हेजलवुड का दूसरा शिकार बने।

अक्षर पटेल को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। अक्षर 11 गेंदों में 10 रन बनाकर ऑफ स्पिनर मोईन अली का शिकार बने। हेत्माएर को ड्वेन ब्रावो की गेंद पर रवींद्र जडेजा ने लपका। पृथ्वी को रवींद्र जडेजा की गेंद पर फाफ डू प्लेसिस ने लपका। चेन्नई की तरफ से हेजलवुड ने 29 रन पर दो विकेट लिए जबकि जडेजा, मोईन और ब्रावो ने एक-एक विकेट लिया।



और भी पढ़ें :