0

धोनी, रोहित और विराट को उनकी फ्रेंचाइजी ने किया रिटेन, नीलामी में उतरेंगे हार्दिक पांड्या और ईशान किशन

मंगलवार,नवंबर 30, 2021
0
1
जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को 23 नवंबर से शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए मंगलवार को भारत की ए टीम में शामिल किया गया जिसकी अगुआई गुजरात के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज प्रियांक पांचाल करेंगे।
1
2
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के दल की घोषणा जब हुई तब यह साफ दिखा कि अब चयनकर्ता भविष्य की ओर देखने वाले हैं और इस टी-20 विश्वकप में जो गलतियां हुई वह अगले साल दोहराने के मूड में नहीं है।
2
3
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने मंगलवार को अपने बल्लेबाजी सलाहकार संजय बांगड़ को अगले दो साल के लिये मुख्य कोच नियुक्त किया।
3
4
विश्व कप विजेता पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव का मानना है कि देश के क्रिकेटर राष्ट्रीय टीम से अधिक आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) को प्राथमिकता देते हैं तथा मौजूदा टी20 विश्व कप के दौरान की गयी गलतियों से बचने के लिये बेहतर कार्यक्रम तैयार करने की ...
4
4
5
न्नई सुपर किंग्स को चौथी बार आईपीएल खिताब दिलाने के बाद महेंद्र सिंह धोनी अब टी20 विश्व कप में मैदान के बाहर टीम इंडिया के ‘मेंटर’ की भूमिका में होंगे और पिछले 17 वर्ष मैदान के भीतर अपने फन का लोहा मनवाने के बाद मैदान से बाहर की इस भूमिका में उन्हें ...
5
6
कोलकाता को 27 रनों से खिताबी मात देने के बाद महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी और बेटी जीवा मैदान पर आए और उन्हें गले लगाया।
6
7
कोलकाता और चेन्नई के बीच हुए मैच में अगर हार और जीत का अंतर था तो वह शार्दुल ठाकुर थे। वैंकटेश अय्यर और शुभमन गिल की जोड़ी जब क्रीज पर थी तो ऐसा लग रहा था कोलकाता यह मैच आसानी से जीत के ले जाएगी।
7
8
मैकुलम ने यह भी कहा कि विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल मांसपेशियों में खिंचाव से उबर कर मैच-फिट होने के लिए कड़ी मेहनत करने के बावजूद अंतिम एकादश में जगह नहीं बना सके क्योंकि
8
8
9
महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना चौथा आईपीएल खिताब जीत लिया।
9
10
चेन्नई फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 27 रन से हराकर चौथी बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीता।
10
11
लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही शाहरुख खान की टीम आईपीएल 2021 का खिताबी मुकाबला लचर बल्लेबाजी के कारण 27 रनों से हार गई।
11
12
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज बताया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के 1.5 साल बाद भी वह प्रासंगिक है।
12
13
चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 के फाइनल में बताया कि उन्हें फाइनल खेलने का सबसे ज्यादा अनुभव है।
13
14
चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच जारी मैच में जिस बल्लेबाज को जीवनदान मिला वह एक बड़ा स्कोर बनाने में सफल रहा।
14
15
महेंद्र सिंह धोनी वैसे तो बेहतरीन विकेटकीपर माने जाते हैं लेकिन आईपीएल 2021 फाइनल में उन्होंने एक गलती कर दी।
15
16
आईपीएल 2021 के फाइनल में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने सशक्त बल्लेबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 192 रन बना लिए।
16
17
Rituraj Gaikwad चेन्नई के युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल फाइनल में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल के सिर पर सजी औरेंज कैप छीन ली और इस सत्र के सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।
17
18
आईपीएल 2021 का फाइनल धोनी का बतौर कप्तान 300वां टी20 मैच रहेगा।
18
19
एक ऑलराउंडर की हैसियत से आंद्रे रसेल IPL 2021 के10 मैचों में कुल 183 रन बना चुके हैं और 11 विकेट चटका चुके हैं।
19
20
कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।
20
21
कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन आज यहां चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ आईपीएल फाइनल खेलने के बाद आज ओमान के लिए रवाना हो जाएंगे।
21
22
इयान मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाईट राइडर्स आईपीएल में तीसरी बार और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स चौथी बार खिताब जीतने के इरादे से शुक्रवार को होने वाले फ़ाइनल में भिड़ेंगे।
22
23
ऑस्ट्रेलिया और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने इस इंडियन प्रीमियर ली (आईपीएल) सत्र में ज्यादा विकेट नहीं चटकाये हैं।
23
24
महेंद्र सिंह धोनी की करिश्माई कप्तानी चेन्नई सुपर किंग्स का रक्षा कवच साबित होगी जब शुक्रवार को आईपीएल के खिताबी मुकाबले में उसका सामना स्पिन तिकड़ी के दम पर फाइनल में पहुंची कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा।
24
25
दूसरे क्वालिफ़ायर में दिल्ली कैपिटल्स को हराने के बाद टीम मेंटॉर डेविड हसी ने इस परिवर्तन का श्रेय कप्तान इयोन मोर्गन, सलामी बल्लेबाज़ वेंकटेश अय्यर और प्रमुख कोच ब्रेंडन मैकुलम को दिया।
25
26
दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने यहां बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए क्वालीफायर दो मुकाबले को इस सीजन का एकमात्र ऐसा मैच बताया है, जिसमें उनकी टीम को हराया गया है, जबकि अन्य मैचों में टीम अपनी गलतियों से हारी।
26
27
कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने कहा कि खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन के मैदान के अंदर और बाहर दिखाये गये सकारात्मक रवैये से टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे चरण में शानदार प्रदर्शन करने में सफल रही।
27
28
बेशक चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल ट्रॉफी जीतने मे दूसरे नंबर पर हो लेकिन आईपीएल फाइनल हारने में नबर 1 पर है।
28
29
जब भी कोलकाता फाइनल में पहुंची है तो ट्रॉफी जीतकर ही वापस लौटी है।
29
30
कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरे आईपीएल क्वालीफायर के दौरान लीग की आचार संहिता के उल्लंघन के कारण फटकार लगाई गई है।
30
31
136 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अपनी सलामी बल्लेबाजों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इतनी आसानी से आगे बढ़ी कि लगा ही नहीं कि यह एक वर्चुअल सेमीफाइनल मैच है।
31
32
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 9 साल पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए आईपीएल फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था।
32