IPL 2021 फाइनल: फैफ डु प्लेसिस की आतिशी पारी ने चेन्नई को पहुंचाया 190 पार

Last Updated: शुक्रवार, 15 अक्टूबर 2021 (21:45 IST)
सलामी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस (86) के बेहतरीन अर्धशतक और रोबिन उथप्पा (31) तथा मोईन अली (नाबाद 37) की आतिशी पारियों से चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ शुक्रवार को आईपीएल फ़ाइनल में 20 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन का मजबूत स्कोर बना दिया।

डू प्लेसिस ने पारी की शुरुआत में विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के स्टंपिंग चूकने से मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए 59 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 86 रन की बेहतरीन पारी खेली। डू प्लेसिस पारी के आखिरी ओवर में शिवम मावी की अंतिम गेंद पर आउट हुए।

ने सर्वाधिक 86 रन बनाए। उन्होंने पहले ऋतुराज गायकवाड़ के साथ और फिर रॉबिन उथप्पा के साथ 62 रनों की साझेदारी की। मोइन अली के साथ वह अंतिम ओवर तक टिके रहे।

गायकवाड इस टूर्नामेंट में 635 रन बनाकर टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए गए हैं और उनके सर ऑरेंज कैप सज गयी है। गायकवाड ने 27 गेंदों पर 32 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया।फैफ डु प्लेसिस अगर 3 रन और बना लेते तो ऋतुराज गायकवाड़ से औरेंज कैप छीन लेते जो उन्होंने इस ही पारी में केएल राहुल से आगे निकलकर पायी थी।
Rituraj Gaikwad

उथप्पा ने गायकवाड के पवेलियन लौटने के बाद मात्र 15 गेंदों में तीन छक्के लगाते हुए 31 रन ठोके। उथप्पा रिवर्स स्वीप मारने की कोशिश में सुनील नारायण की गेंद पर पगबाधा हुए। डू प्लेसिस और उथप्पा ने दूसरे विकेट के लिए 63 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी की। उथप्पा के आउट होने के बाद डू प्लेसिस को अली के रूप में अच्छा जोड़ीदार मिला।

अली ने मात्र 20 गेंदों पर नाबाद 37 रन में दो चौके और तीन छक्के लगाए। डू प्लेसिस और अली ने तीसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की और टीम को 192 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। कोलकाता की तरफ से नारायण चार ओवर में 26 रन पर दो विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे जबकि मावी को 32 रन पर एक विकेट मिला। लौकी फर्ग्युसन चार ओवर में 56 रन लुटाकर काफी महंगे साबित हुए।



और भी पढ़ें :