दिल्ली ने एकतरफा मैच में हैदराबाद को 8 विकेट से हराया, पहुंची नंबर 1 पर

Last Updated: गुरुवार, 23 सितम्बर 2021 (00:00 IST)
ने संयुक्त अरब अमीरात पहुंचते ही कमाल की क्रिकेट दिखाना जारी रखा और आईपीएल के दूसरे भाग में लगभग एक एकतरफा मैच में को 8 विकेट से हरा दिया।

पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर (47) और मौजूदा कप्तान (35) की पावर हिटिंग की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने यहां बुधवार को आईपीएल 14 के 33वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत से मिले दो अंकों के साथ दिल्ली ने अंक तालिका में पहले स्थान पर कब्जा कर लिया।

135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने शुरुआत से आक्रामक क्रिकेट खेला। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने बेखौफ होकर हिटिंग की। पृथ्वी हालांकि तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर 11 रन बना कर आउट हो गए। 20 के स्कोर पर यह विकेट गिरा। इसके बाद शिखर ने श्रेयस के साथ पारी को आगे बढ़ाया और मैच में पकड़ बनाई।
दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 52 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिसने मैच में दिल्ली का पलड़ा और भारी कर दिया। 72 के स्कोर पर शिखर के आउट होने के बाद क्रीज पर आए कप्तान पंत ने अपना स्वभाविक खेल खेलते हुए न केवल बाउंड्री लगाईं, बल्कि टीम को जीत भी दिलाई। उन्होंने श्रेयस के साथ मिल कर 67 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। दोनों अपनी पावर हिटिंग के बलबूत टीम को जीत दहलीज तक ले गए।

श्रेयस ने जहां दो चौकों और दाे छक्कों की मदद से 41 गेंदों पर 47, वहीं पंत ने तीन चौकों और दो छक्को के सहारे 21 गेंदों पर 35 रन बनाए। शिखर धवन ने छह चौकों और एक छक्के की बदौलत 37 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली। चार ओवर में 12 रन पर दो विकेट लेने के साथ किफायती गेंदबाजी करने वाले दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे को ‘ प्लेयर ऑफ द मैच ’ चुना गया। उनके अलावा कैगिसो रबादा ने तीन और अक्षर पटेल ने दो विकेट लिए।

हैदराबाद की तरफ से राशिद खान और खलील अहमद को ही एक-एक विकेट मिला। अन्य गेंदबाज अपना खाता नहीं खोल सके। इससे पहले बल्लेबाजी में अब्दुल समद ने 21 गेंदों पर सर्वाधिक 28 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा राशिद खान ने दो चौकों और एक छक्के के सहारे 19 गेंदों पर 22 रन बनाए।

सनराइजर्स हैदराबाद की यह लगातार चौथी हार है और अब उनके प्लेऑफ में पहुंचने के रास्ते लगभग बंद होने वाले है।वहीं इस जीत के साथ ही दिल्ली अंक तालिका में 7 जीतों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है।



और भी पढ़ें :