0

भारी हिंसा में जला पाकिस्‍तान : इमरान खान के लिए भस्‍मासुर बना तहरीक-ए-लब्‍बैक, 4 की मौत, 400 से ज्यादा लोग घायल

शुक्रवार,अक्टूबर 29, 2021
0
1
टोक्‍यो। जापान की राजधानी टोक्यो के पास प्रशांत महासागर के अंदर एक ज्वालामुखी फटा। इसके बाद समुद्र के अंदर से द्वितीय विश्वयुद्ध के डूबे हुए 24 'भूतिया' जहाज बाहर आ गए। अमेरिकी सेना ने इवो जिमा में वर्ष 1945 में लड़ाई के दौरान इन जहाजों को डुबो दिया ...
1
2
सोशल मीडिया पर एक खबर को देखकर लोगों में खासा गुस्सा है। इसमें एक महिला ने गुस्से में बिल्डिंग के बाहर लटके हुए दो पेंटरों की रस्सी इसलिए काट दी क्योंकि उन्होंने बताया नहीं कि वह उस रोज काम करने वाले हैं। महिला ने उन्हें 26वें मंजिल के ऊपर ही लटका ...
2
3
मॉस्को। रूस में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़कर आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में यहां 1 हजार 123 मौतें दर्ज की गई हैं। इसके साथ ही रूस में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2 लाख 33 हजार 898 हो गई है। बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने लॉकडाउन ...
3
4
पिनार यिलदिरिम नाम की एक महिला ने ट्वीट किया था, जिसे पुरुषों का अपमान बताया गया। इसके बाद उन्हें जेल की सज़ा सुनाई गई। पिनार यिलदिरिम के ट्वीट को पुरुषों का अपमान मानकर उन्हें जेल की सज़ा सुनाई गई है।
4
4
5
मार्शल आर्ट, कोडोकन जूडो के संस्थापक जापान के शिक्षक जिगोरो कानो की 161वीं जयंती पर आज गूगल ने डूडल बनाकर सम्मानित किया है।
5
6
लाहौर। शुतुरमुर्ग के बारे में कहा जाता है कि खतरे के समय वह रेत में मुंह छिपा लेता है। दरअसल, यह कहावत मूर्ख और डरपोक लोगों के लिए प्रयोग में लाई जाती है।
6
7
लांझू। चीन में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर एक बार फिर तेजी से बढ़ता दिखाई दे रहा है। 4 लाख की आबादी वाले लांझू (Lanzhou) संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पूरी तरह लॉकडाउन लगा दिया गया है। दूसरी ओर, स्कूलों को भी बंद किया जा रहा है।
7
8
गूगल आज अपने डूडल के माध्‍यम से चेक गणराज्‍य के महान केमिस्‍ट 'ओटो विचरले' का जन्‍मदिन मना रहा है। विटरले ने सॉफ्ट कॉन्टैक्ट लैंस का आविष्कार किया था। आज ही के दिन विटर्ले का जन्म 1913 में चेक गणराज्य (तब ऑस्ट्रिया-हंगरी) के प्रोस्टेजोव में हुआ था। ...
8
8
9
जापान की राजकुमारी माको ने मंगलवार को अपने बॉयफ्रेंड केई कोमुरो से शादी कर ली। केई जापानी राजवंश से बाहर एक सामान्य नागरिक हैं। हालांकि माको के लिए यह फैसला आसान नहीं था। उन्हें प्यार के लिए राजवंश से बाहर होना पड़ा।
9
10
इस्लामाबाद। दुबई में खेले गए भारत-पाकिस्तान टी-20 विश्वकप मैच में भारतीय टीम की हार के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को ऐसा लग रहा है मानो उनके हाथ कोई बड़ी चीज लग गई हो।
10
11
बाघ को सामने देखते ही किसी के भी होश उड़ जाते हैं, लेकिन अगर कोई बाघ के सामने आ जाए तो उसे आप क्या कहेंगे। ऐसा ही घटना बीजिंग के वाइल्डलाइफ पार्क में हुई।
11
12
इस्लामाबाद। लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम को इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) का नया प्रमुख बनाया गया है। नदीम को सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा का करीबी बताया जा रहा है। यह नाम पर इमरान सहमत नहीं थे।
12
13
यांगुन। वैज्ञानिकों ने 10 करोड़ साल पुराने केकड़े के मिलने का दावा किया है। विज्ञान कभी-कभी हमें ऐसी खोज की ओर ले जाती है जिसके बारे में इंसान पहले कभी कुछ नहीं जानता था। ऐसी ही खोज हाल में वैज्ञानिकों ने की है और उन्होंने एक ऐसे केकड़े की पहचान की ...
13
14
कनाडा में सिख पुरुषों के एक समूह ने झरने में फंसे 2 पैदल यात्रियों को बचाने के लिए इंसानियत की एक मिसाल पेश की है। इन सिख पुरुषों ने चट्टान पर फिसलकर झरने के नीचे गिरे दोनों युवकों को अपनी पगड़ी के सहारे सुरक्षित बाहर निकाल लिया, जिसकी सोशल मीडिया ...
14
15
अमेरिका से एक वीडियो सामने आया है। यह घटना अमेरिका के यूमा, एरीजोना की है। जैसे ही दो मास्क पहने लोग हाथ में गन लिए गैस स्टेशन के अंदर घुसे तो उनमें से एक ने कैशियर पर गन अड़ा दी, वहीं पास में एक ग्राहक खड़ा था।
15
16
जापान की राजकुमारी माको ने मंगलवार को अपने बॉयफ्रेंड केई कोमुरो से शादी कर ली। केई जापानी राजवंश से बाहर एक सामान्य नागरिक हैं। जापानी राजवंश की परंपरा के मुताबिक, शादी के बाद राजकुमारी माको की शाही पदवी भी खत्म हो गई।
16
17
काहिरा। सूडान की सेना ने सोमवार को प्रधानमंत्री को गिरफ्तार करने के कुछ घंटों बाद कार्यवाहक सरकार को बर्खास्त कर सत्ता पर कब्जा कर लिया। इसके बाद हजारों लोग इस तख्तापलट के विरोध में सड़कों पर आ गए। सुरक्षा बलों ने भीड़ पर गोली चलाई जिसमें 3 ...
17
18
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को भारत के साथ संबंधों में सुधार की आवश्यकता पर जोर दिया लेकिन साथ ही कहा कि टी-20 विश्व कप में भारत के खिलाफ देश की जीत के बाद इस तरह की बातचीत के लिए यह ‘अच्छा समय नहीं’ था।
18
19
मॉस्को। रूस में सोमवार को भी कोरोनावायरस (Coronavirus) के रिकॉर्ड पुष्ट मामले दर्ज किए गए और इसके कारण क्रेमलिन ने ज्यादातर लोगों को इस सप्ताह के अंत से काम से दूर रहने को कहा है।
19