0

चर्च में ब्रिटिश सांसद की चाकू मारकर हत्या, पुलिस ने आतंकी घटना बताया

शनिवार,अक्टूबर 16, 2021
0
1
वॉशिंगटन। जिन लोगों को कोरोनावायरस (Coronavirus) के दोनों टीके (Vaccine) लग चुके हैं, वे अब अमेरिका की यात्रा कर सकेंगे। ऐसे लोगों को बोर्डिंग के समय कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट भी दिखानी होगी।
1
2
काबुल। अफगानिस्तान के दक्षिणी प्रांत की एक शिया मस्जिद में जुमे (शुक्रवार) की नमाज के दौरान किए गए विस्फोट में कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य जख्मी हो गए।
2
3
दोहा। कतर की सरकार दावा किया कि अफगानिस्तान से महिला फुटबॉल खिलाड़ियों के एक दल को गुरुवार को एक विमान के जरिए दोहा लाया गया। अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से महिला खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की जा रही थी।
3
4
अमिताभ बच्चन की 'दीवार' फिल्म का वो सीन याद है, जब गुंडों की गोली से 'विजय' को उसकी जेब में रखा 'बिल्ला नंबर 786' बचा लेता है। किस्मत का.. एक ऐसा ही मामला ब्राजील से सामने आया है, जहां लुटेरों ने एक बंदे पर गोली चला दी। लेकिन उसका लक अच्छा था कि ...
4
4
5
ढाका। बांग्लादेश में दुर्गा पूजा समारोह के दौरान कुछ अज्ञात बदमाशों ने हिंदुओं के मंदिरों को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसके चलते सरकार को 22 जिलों में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती करनी पड़ी है।
5
6
ताइपे। दक्षिणी ताइवान में 13 मंजिला एक आवासीय इमारत में बृहस्पतिवार को आग लग जाने से 46 लोगों की मौत हो गई और करीब 41 अन्य झुलस गए।
6
7
कोपेनहेगन। नॉर्वे के एक छोटे शहर में एक व्यक्ति ने दुकानदारों पर तीर-कमान से हमला कर दिया, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई। हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।
7
8
दुनिया के सबसे ज्यादा दौलतमंद लोगों में शुमार जेफ बेजोस के ब्लू ओरिजिन ने आज एक और इतिहास रच दिया। ब्लू ओरिजिन के न्यू शेफर्ड रॉकेट कैप्सूल की दूसरी उड़ान भी बेहद सफल रही। यह उड़ान वेस्ट टेक्सास के वैन हॉर्न कस्बे में ब्लू ओरिजिन लांच साइट वन से की ...
8
8
9
तुर्की की रुमेसा गेलगी दुनिया की सबसे लंबी महिला हैं। उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉड्‍स में दर्ज हुआ है। रुमेसा गेलगी की कुल लंबाई 7 फुट 0.7 इंच (215.16 सेमी) की है।
9
10
मास्को। रूस में मंगलवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण से 973 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। देश में महामारी की शुरुआत से अभी तक यह 1 दिन में हुई कोविड-19 मरीजों की रिकॉर्ड मौत है।
10
11
काठमांडू। नेपाल के मुगु जिले में मंगलवार को हुई बस दुर्घटना में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 16 अन्य घायल हो गए हैं।
11
12
ग्रेटा 3 जनवरी 2003 को स्टॉकहोम में पैदा हुई थी। उनकी मां मालेना एमान एक अन्तरराष्ट्रीय ओपेरा सिंगर हैं, जबकि पिता स्वांते थनबर्ग भी अभिनय की दुनिया का एक अच्‍छा खासा नाम हैं। 8 साल की उम्र में ग्रेटा ने जलवायु परिवर्तन के बारे में सुना और इसे लेकर ...
12
13
कोलंबो। भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका में महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़कर रख दी है। आवश्यक वस्तुओं के लिए मूल्य सीमा समाप्त करने की सरकार की हाल की घोषणा के बाद रसोई गैस की खुदरा कीमतों में सोमवार को करीब 90 प्रतिशत का उछाल आया। मानक घरेलू रसोई गैस ...
13
14
मॉस्को। रूस में टीकाकरण की धीमी दर और सरकार के सख्त पाबंदियां लगाने से इनकार करने के बीच सोमवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के दैनिक मामले और मृतकों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर दर्ज की गई।
14
15
लंदन। एस्ट्राजेनेका ने सोमवार को कहा कि एक इंजेक्शन के माध्यम से दिए गए एंटीबॉडी उपचार ने कोविड-19 के प्रकोप या इस बीमारी से मृत्यु के जोखिम में महत्वपूर्ण तरीके से कमी दिखाई है।
15
16
दुनिया की पहली कोरोनावायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) विवादों में घिर गई है। दरअसल, रूस पर ब्रिटेन में बनी ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका की कोरोना वैक्सीन का ब्ल्यूप्रिंट अपने जासूसों से चोरी करवाने का आरोप है।
16
17
स्टाकहोम। 3 अमेरिकी अर्थशास्त्रियों को अनपेक्षित प्रयोगों, या तथाकथित प्राकृतिक प्रयोगों से निष्कर्ष निकालने पर काम करने के लिए सोमवार को अर्थशास्त्र के 2021 के नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया। नोबेल पुरस्कार से सम्मानित होने वाले ...
17
18
ओटावा। कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में चौंकाने वाली घटना सामने आई। यहां एक महिला के बिस्तर पर स्पेस से एक चट्टान गिरी। गनीमत रही कि महिला की जान बाल-बाल बच गई।
18
19
मास्को। रूस के तातारस्तान क्षेत्र के मेनजेलिंस्क में रविवार को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 21 पैराशूट डाइवर्स सहित 23 यात्री सवार थे।
19