टेक्सास के स्कूल में गोलीबारी से 21 की मौत, गन लॉबी के खिलाफ एक्शन में बाइडन

पुनः संशोधित बुधवार, 25 मई 2022 (09:51 IST)
हमें फॉलो करें
वाशिंगटन। टेक्सास के स्कूल में गोलीबारी से 21 की मौत से अमेरिका में हड़कंप मच गया। राष्ट्रपति ने गोलीबारी की घटना के बाद कहा कि देश में हथियारों की बिक्री पर नए प्रतिबंध लगाने के लिए अब कदम उठाना ही होगा।
ALSO READ:

टेक्सास के स्कूल में 18 साल के लड़के ने चलाई गोलियां, 21 की मौत, अमेरिका में राष्ट्रीय शोक
बाइडन ने कहा कि हम बंदूकों का समर्थन करने वालों के खिलाफ आखिर कब खड़े होंगे? उन्होंने कहा कि मैं उकता चुका हूं, मैं थक चुका हूं। हमें कदम उठाना ही होगा।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में टेक्सास राज्य के एक प्राथमिक स्कूल में 18 वर्षीय एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलीबारी करके 18 बच्चों समेत 21 लोगों की हत्या कर दी और कई अन्य लोगों को घायल कर दिया। इसके बाद पुलिस कार्रवाई में हमलावर मारा गया।
बाइडन के एशिया रवाना होने से पहले न्यूयॉर्क के बुफैलो में किराने की एक दुकान में गोलीबारी की घटना में 10 अश्वेत लोगों की मौत हो गई थी। एक के बाद एक होने वाली ये घटनाएं अमेरिका में बंदूक हिंसा की भयावहता की कहानी कहती हैं।

बाइडन ने कहा कि इस प्रकार की सामूहिक गोलीबारी की घटनाएं दुनिया में और कहीं कभी-कभार ही होती हैं। क्यों? उन्होंने टेक्सास में पीड़ितों के सम्मान में शनिवार को सूर्यास्त तक अमेरिकी ध्वज आधा झुकाए रखने का आदेश दिया।
इससे पहले, अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि ऐसे समय में अकसर लोग कहते हैं, हमें बहुत दु:ख हुआ, लेकिन हमारा दु:ख उन परिवारों की तुलना में कुछ नहीं है, जिन्होंने अपने प्रियजन खोए हैं। हमें कदम उठाने का साहस दिखाना होगा... ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इस तरह की घटना फिर से नहीं हों।



और भी पढ़ें :