पाकिस्तान में महंगाई से हाहाकार, आसमान छू रहे दाम, विपक्ष और जनता के निशाने पर इमरान

पुनः संशोधित सोमवार, 14 मार्च 2022 (10:41 IST)
हमें फॉलो करें
पाकिस्तान में लगातार बढ़ती ने हाहाकार मचा रखा है। आसमान छूती महंगाई की वजह से एक आम व्यक्ति के लिए घर चलाना मुश्किल हो गया है। हालात ये हो गए हैं कि 10 किलो आटा 720 रुपए, एक लीटर दूध 150 रुपए, एक किलो चिकन 340 रुपए और एक किलो चीनी का भाव 100 रुपए तक पहुंच गया है।
खबरों के अनुसार, पाकिस्तान में तेजी से बढ़ती महंगाई पर लगाम लगाना इमरान सरकार के लिए मुश्किल होता जा रहा है, जबकि प्रधानमंत्री बड़ी-बड़ी बातों के साथ पाकिस्तान की सत्ता में आए थे। लेकिन बढ़ती महंगाई के कारण अब और आम जनता के बीच घिरते नजर आ रहे हैं।

महंगाई को लेकर पाकिस्तान का विपक्ष सड़क पर है, लेकिन इमरान के पास न तो विपक्ष की बातों का जवाब है और न ही महंगाई के मुद्दे का, बल्कि उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने पर विपक्ष को निशाने पर लेते हुए इमरान ने यहां तक कह दिया कि वे 'आलू, टमाटर' की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए राजनीति में नहीं आए।

तेजी से बढ़ती महंगाई के बीच यहां 10 किलो आटा 720 रुपए, एक लीटर दूध 150 रुपए,एक किलो चिकन 340 रुपए,एक किलो चीनी 100 रुपए,एक दर्जन अंडे 141 रुपए,एक किलो टमाटर 80 रुपए,एक किलो आलू 55 रुपए और एक किलो प्याज 52 रुपए तक बिक रहा है।

हालात ये हो गए हैं कि अब तो विपक्ष सवाल पूछ रहा है अगर महंगाई को काबू में नहीं कर सकते तो भला सत्ता में क्यों बैठे हो इमरान?




और भी पढ़ें :