पाकिस्‍तान का अफगानिस्‍तान पर बड़ा हमला, 47 लोगों की मौत का दावा, तालिबान ने दी चेतावनी...

पुनः संशोधित सोमवार, 18 अप्रैल 2022 (10:13 IST)
हमें फॉलो करें
अफगानिस्‍तान की जमीन पर इतिहास में पहली बार पाकिस्तानी सेना ने बड़ी की है। पूर्वी अफगानिस्तान के खोस्त और कुनार इलाके में पाकिस्तानी सेना के इस हमले में अफगानिस्तान के कम से कम 47 लोगो की का दावा किया गया है।
खबरों के अनुसार, खोस्त में सूचना और संस्कृति विभाग के निदेशक शब्बीर अहमद उस्मानी ने बताया कि खोस्त के डूरंड लाइन के पास पाकिस्तान एयर स्ट्राइक में 47 नागरिक मारे गए, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। हमले में 22 लोग घायल भी हुए हैं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने रविवार को एक बयान में कहा, पिछले कुछ दिनों में पाक-अफगान सीमा पर घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है, जिसमें सीमा पार से पाकिस्तानी सुरक्षाबलों को निशाना बनाया जा रहा है। पाकिस्तान ने अधिकारियों से अफगान धरती पर आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आह्वान किया है।

पाकिस्‍तान ने तालिबान सरकार से कहा कि अफगानिस्‍तान- पाकिस्‍तान की सीमा को सुरक्षित बनाए। साथ आतंकी गति‍विधियों में शामिल तत्‍वों के खिलाफ तालिबानी सरकार कार्रवाई करे। इससे पहले तालिबान ने पाकिस्‍तान को चेतावनी दी थी कि वह उनके सब्र का इम्तिहान न ले और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे।



और भी पढ़ें :