PM मोदी सहित 3 लोगों के नेतृत्व में बने विश्व शांति आयोग, UN में प्रस्ताव पेश करेंगे मैक्सिकन राष्ट्रपति

पुनः संशोधित गुरुवार, 11 अगस्त 2022 (00:44 IST)
हमें फॉलो करें
न्यूयॉर्क। मैक्सिको के राष्ट्रपति ने कहा है कि वे में एक आयोग स्थापित करने का प्रस्ताव रखेंगे, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, और संयुक्त राष्ट्र के महासचिव शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि आयोग का उद्देश्य को रोकना और विश्व शांति सुनिश्चित करने के लिए कम से कम 5 साल के लिए संघर्ष विराम करना है।
ओब्रेडोर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि तीन महान शक्तियां रूस, चीन और अमेरिका की सरकारें, उनकी बात को सुनेंगी और एक मध्यस्थता स्वीकार करेंगी। उन्होंने प्रस्ताव दिया कि आयोग में प्रधानमंत्री मोदी, संयुक्त राष्ट्र महासचिव गुतारेस और पोप फ्रांसिस शामिल होंगे और वे हर जगह युद्ध को रोकने के लिए जल्द ही मिलेंगे और एक प्रस्ताव पेश करेंगे।

मैक्सिको के राष्ट्रपति की आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा कि वे जिस आयोग का प्रस्ताव कर रहे हैं, उसमें विश्व के नेता प्रधानमंत्री मोदी, संयुक्त राष्ट्र महासचिव गुतारेस और पोप फ्रांसिस शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से हर जगह युद्ध को रोकना और कम से कम पांच साल के लिए संघर्ष विराम के लिए एक समझौते पर पहुंचना होगा ताकि दुनियाभर की सरकारें अपने लोगों का समर्थन करने के लिए खुद को समर्पित कर सकें, खासकर उन लोगों को जो युद्ध से और युद्ध के प्रभाव से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। ओब्रेडोर ने कहा कि यह स्पष्ट है कि निर्दोष लोगों की जान जा रही है और इसलिए सभी को शांति के लिए प्रयास करने होंगे।



और भी पढ़ें :