लेबर पेन हुआ तो अकेले ही साइकिल उठाई और पहुंच गई अस्‍पताल, ऐसी हैं न्‍यूजीलैंड की ये सांसद

Julie Anne Genter
Last Updated: सोमवार, 29 नवंबर 2021 (13:43 IST)
आमतौर पर भारत में ऐसी खबरें वायरल होती हैं, जिसमें बताया जाता है कि गर्भवती महिला को ठेले पर, बाइक पर या बेलगाड़ी में अस्‍पताल ले जाया गया। चूंकि कई ग्रामीण इलाकों में एंबुलेंस की व्‍यवस्‍था नहीं हो पाती है, इसलिए लोगों को यह तरीके अपनाना पड़ते हैं, लेकिन ऐसा अगर न्‍यूजीलैंड में हो और वो भी वहां की सांसद के साथ तो इसे आप क्‍या कहेंगे।

जी, हां जानकर हैरानी होगी कि न्‍यूजीलैंड की सांसद को जब लेबर पेन हुआ तो वो खुद ही साइकिल से अस्‍पताल निकल पड़ी। उन्‍होंने खुद अपनी यह कहानी ट्विटर पर शेयर की है, खबर सामने आते ही सोशल मीडि‍या में इसे लेकर जमकर चर्चा चल रही है।

दरअसल, न्यूज़ीलैंड की सांसद एनी जेंटर गर्भवती थीं, उन्‍हें शनिवार-रविवार की देर रात को लेबर पेन शुरू हुआ। उन्‍होंने न एंबुलेंस का इंतजार किया और न ही कार का सहारा लिया। जैसे ही दर्द शुरू हुआ, वो साइकिल से ही अस्पताल निकल पड़ीं। अस्‍पताल पहुंचकर उन्‍होंने एक बेटी को जन्‍म दिया।

जेंटर ने फेसबुक पर बताया कि उनकी साइकिल से अस्पताल जाने की कोई प्लानिंग नहीं की थी, लेकिन आखि‍र में यही करना पड़ा। बता दें कि जेंटर 41 साल की हैं और इस तरह साइकिल से अस्‍पताल जाना बेहद रिस्‍की था, लेकिन जेंटर अक्‍सर साइकिल चलाने की वकालत करती रहती हैं।
Julie Anne Genter

यह पहली बार नहीं है जब उन्‍होंने ऐसा किया है, करीब 3 साल पहले भी वो अपने पहले बच्चे की डिलिवरी के लिए साइकिल से अस्पताल पहुंची थीं।

जेंटर ने अपनी फेसबुक पोस्ट में ये भी जानकारी दी कि उनकी हालत उतनी खराब नहीं थी कि वो साइकिल ना चला सकें, इसलिए उन्होंने साइकिल से अस्पताल जाने का फैसला किया।
Julie Anne Genter



और भी पढ़ें :