ISIS का पैशाचिक कृत्य, बच्चों से बार-बार रेप...

Last Updated: बुधवार, 27 जनवरी 2016 (13:04 IST)
एक वकील बेकतास सारकली (जोकि स्थानीय बार ऐसोसिशएन के अध्यक्ष हैं) का कहना है, 'दुखद यथार्थ यही है कि एंटेप एक भीड़भाड़ वाला शहर हैं जहां से आत्मघाती बम फोड़ने वाले आसानी से सीरिया और इराक में प्रवेश करते हैं। दुर्भाग्य की बात है कि शहर आतंकवाद का निर्यात करता है।' यह शहर का सैन्य संचालन और निवेश का केन्द्र है।

एक कुर्दिश समर्थक पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचडीपी) के एक सांसद महमूद तोर्गुल ने देश के गृह मंत्री इफकान आला से आईएसआईएस के अवैध कार्यालय, यौन दासता कारोबार और इससे जुड़े बहुत सारे सवाल पूछे लेकिन मंत्री ने कोई भी जवाब नहीं दिया।

गाजीएंटेप में आईएसआईएस की मौजूदगी के समाचार अक्सर ही आते रहते हैं। समझा जाता है कि 'तुर्की आईएसआईएस के खिलाफ लड़ रहा है। लेकिन पेरिस में हुए हत्याकांड के बाद इस शहर में जश्न मनाया गया था।'

तुर्की और अन्य देशों के इतिहास में पहले भी कई मौके आए हैं जबकि यजीदियों को इस्लामीकरण का शिकार होना पड़ा है। तुर्की में यजीदियों को मुस्लिम बनाने के हरसंभव प्रयास किए गए।


तुर्की में वर्षों पहले सुरुक पूरी तरह से यजीदी लोगों का कस्बा था। इसी तरह विरानसेहीर यजीदियों का नगर था लेकिन आज सुरुक में एक भी यजीदी नहीं रहता है। वे तुर्की और इराक में रहते आए हैं लेकिन दोनों ही देशों में उन्हें कोई नागरिकता नहीं दी गई वरन इन्हें खत्म करने के सभी बर्बर उपाय किए गए। तुर्की की एक सांसद एरोल डोरा का कहना है कि पूरे तुर्की में वर्ष 2007 तक केवल 377 यजीदी रह गए हैं। उनका कहना है कि वे मुस्लिम नहीं हैं, इसलिए उनका 72 बार सफाया करने की कोशिश की गई।
अभिभावकों को अपने ही बच्चों का मांस खिला देते हैं ये नरपिशाच... पढ़ें अगले पेज पर....



और भी पढ़ें :