चर्च में ब्रिटिश सांसद की चाकू मारकर हत्या, पुलिस ने आतंकी घटना बताया

Last Updated: शनिवार, 16 अक्टूबर 2021 (09:09 IST)
लेह ऑन सी। इंग्लैंड में एक चर्च में अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों के साथ बैठक के दौरान एक वरिष्ठ सांसद डेविड एमेस की शुक्रवार को चाकू घोंपकर हत्या कर दी। ने इसे आतंकवादी घटना करार दिया।

कंजर्वेटिव पार्टी के वरिष्ठ सांसद डेविड एमेस की हत्या के मामले की जांच का नेतृत्व आतंकवाद रोधी अधिकारी कर रहे हैं। हमले के संबंध में 25 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।

मेट्रोपोलिटन पुलिस ने शनिवार सुबह जारी बयान में हमले को आतंकवादी घटना बताया और कहा है कि शुरुआती जांच में घटना के इस्लामी चरमपंथ से जुड़ाव की संभावित मंशा का खुलासा हुआ है।

एमेस (69) पर लेह-ऑन-सी के मेथेडिस्ट गिरजाघर में शुक्रवार दोपहर हमला हुआ था। यह शहर लंदन से करीब 40 मील (62 किलोमीटर) दूर पूर्व दिशा में है।
डॉक्टरों ने सांसद को बचाने का भरसक प्रयास किया लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी। पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है और हत्या में इस्तेमाल चाकू को बरामद कर लिया है।

एमेस साउथेंड वेस्ट से सांसद थे। इस क्षेत्र में 1997 से लेह-ऑन-सी शामिल है। वह 1983 से सांसद रहे। वह हाउस ऑफ कॉमन्स (ब्रिटेन की संसद के निचले सदन) में सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले नेताओं में से एक थे।



और भी पढ़ें :