रूस में Corona से बिगड़े हालात, एक दिन में रिकॉर्ड 957 की मौत

पुनः संशोधित सोमवार, 11 अक्टूबर 2021 (23:09 IST)
मॉस्को। रूस में की धीमी दर और सरकार के सख्त पाबंदियां लगाने से इनकार करने के बीच सोमवार को (Coronavirus) संक्रमण के दैनिक मामले और मृतकों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर दर्ज की गई।

रूस के सरकारी कोरोना वायरस कार्य बल ने बताया कि संक्रमण के 29 हजार 409 नए मामले आए जो इस साल की शुरुआत के बाद से सबसे अधिक मामले हैं और दिसंबर में महामारी के मामलों के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने से थोड़े-से ही कम हैं। सोमवार को 957 और मरीजों ने इस महामारी के कारण जान गंवाई।

सरकार के एक कार्य बल के अनुसार, रूस में पहले ही मृतकों की संख्या यूरोप में सबसे अधिक है। देश में 2,17,000 से अधिक लोग इस संक्रमण से जान गंवा चुके हैं। संक्रमण और मौत के मामलों में वृद्धि पिछले महीने शुरू हुई और सरकार ने टीकाकरण की धीमी दर को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है।
उपप्रधानमंत्री तात्याना गोलिकोवा ने शुक्रवार को बताया कि देश की तकरीबन 33 प्रतिशत आबादी ने कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक ली है और करीब 29 प्रतिशत ने ही पूरी खुराक ली है।

क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्रि पेस्कोव ने संक्रमण और मौत के मामले बढ़ने पर चिंता जताई और कहा कि कुछ क्षेत्रों में तो अस्पताल भर चुके हैं। उन्होंने कहा कि हमारे यहां टीकाकरण की दर बहुत कम है इसलिए मृतकों की संख्या इतनी ज्यादा है।



और भी पढ़ें :