कपल होटल से चुरा गया दुनिया की सबसे महंगी ‘वाइन’ जानिए कितने करोड़ थी 19वीं सदी की वाइन की कीमत

Last Updated: रविवार, 31 अक्टूबर 2021 (16:31 IST)
स्पेन के कैसिरस शहर की एक खबर ने सभी को चौंका दिया है। यहां एट्रिओ नाम का एक प्रसिद्ध होटल है। होटल जितना अपने खाने और सर्विसेज के लिए जाना जाता है, उससे कहीं ज्यादा अपने कीमती वाइन कलेक्शन के लिए मशहूर है।

लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो होटल से भी सामान चुरा जाते हैं। इस होटल से वाइन की करीब 45 बोतलें चोरी हो गईं। खास बात यह है कि ये बोतलें 19वीं सदी की थीं। और इतनी कीमती थीं कि होटल को भारी नुकसान हुआ। चोरी हुई बोतल में से एक बोतल 3 करोड़ रुपए

की थी।

स्पेन की इसी होटल से एक कपल ये भारी कीमती वाइन की बोतल चुरा ले गया। इस होटल का नाम एट्रिओ

है।
1806 की Chateau d’Yquem नाम की वाइन की कीमत 3 करोड़ रुपये से ज्यादा थी। ये वाइन फ्रांस के खास वाइन मेकर ने बनायी थी जो एट्रिओ होटल की खास वाइन्स में से एक थी। होटल के मालिक ने एक कपल पर चोरी का इल्जाम लगाया है।

होटल के मालिक जोस पोलो ने अंग्रेजी बोलने वाले एक कपल पर चोरी का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि कपल ने होटल में चेक-इन किया था और होटल के ही मेशलिन रेस्टोरेंट में खाना खाया था। जब महिला को होटल का स्टाफ खाना दे रहा था तब उसका पति धीरे से होटल के सेलर यानी वो जगह जहां शराब दी बोतलें रखी जाती हैं, में घुस गया और वहां से कीमती बोतलें चुरा लीं। चूंकि होटल का स्टाफ गेस्ट्स को अटेंड कर रहा था इसलिए सिक्योरिटी कैमरे पर भी किसी का ध्यान नहीं गया।

दोनों ने होटल से फिर चेकआउट किया और चले गए। उनके जाने के बाद चोरी के बारे में पता चला। होटल के मालिक ने कहा कि दोनों ही प्रोफेशनल लग रहे थे। वो चोरी को अनजाम देने में जरा भी नहीं डरे। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और सारी बोतलों की कीमत का भी हिसाब लगाया जा रहा है।



और भी पढ़ें :