खुद का ‘क्‍लोन’ तैयार कर रही यह ‘हॉलीवुड क्‍वीन’ 60 लाख से ज्यादा हो चुके हैं खर्च

Marcela Iglesias
Last Updated: शनिवार, 7 अगस्त 2021 (17:45 IST)
बचपन से ही लडकियां बार्बी डॉल के साथ खेलते-खेलते उसकी दुनिया में घुलने मिलने लगती हैं, कुछ ऐसा ही ख्वाब है 'हॉलीवुड की रानी' के तौर पर मशहूर मार्सेला इग्लेसियस का।

मार्सेला इग्लेसियस को बार्बी डॉल बनने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे। इसके लिए उन्हें कई प्लास्टिक सर्जरी करवानी पड़ीं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मार्सेला अब तक £60,000 यानी भारतीय मुद्रामें करीब 61 लाख 89 हजार 473 रुपए खर्च कर चुकी हैं।

मार्सेला इग्लेसियस का कहना है कि उन्होंने कोई प्लास्टिक सर्जरी नहीं करवाई है। उन्होंने बस इतना स्वीकारा है कि वे कई कॉस्मेटिक प्रोसीजर करवा चुकी हैं।

मार्सेला इग्लेसियस बार्बी डॉल की इतनी बड़ी फैन हैं कि वे अपने आस-पास लिविंग बार्बी चाहती हैं। इसके लिए वे क्लोनिंग का सहारा ले रही हैं। लॉस एंजेलस की रहने वाली मार्सेला ने क्लोनिंग थेरेपी पर काफी रिसर्च की है। वे बार्बी की पूरी फौज खड़ी करेंगी।

मार्सेला ने तय किया है कि वे अपने जैसी सैकड़ों बार्बी बनाएंगी। प्रोफेसर नकौची मरीजों के स्टेम सेल्स से मानव अंगों को विकसित करने की तकनीक पर काम कर रहे हैं। इसके लिए मार्सेला ने खुद के क्लोन बनाने की शुरुआत कर दी है।



और भी पढ़ें :