VIDEO : UN के मंच पर तीसरा बार पहुंचा South Korea का BTS बैंड, पूरी दुनिया है इनकी दीवानी

Last Updated: मंगलवार, 21 सितम्बर 2021 (19:28 IST)
दक्षिण कोरिया का सबसे मशहूर म्‍यूजिक बैंड BTS जिनके करोड़ों फैंस इस दुनिया में हैं। बहुत कम समय में पुरी दुनिया में अपनी पेठ जमाने वाले बैंड दक्षिण कोरिया की अर्थव्‍यवस्‍था का भी हिस्‍सा है। BTSनाम से मशहूर इस बैंड का फुलफॉर्मा है बांगटान सोनयोनडान और बियॉन्‍ड द सिन्‍स। इस बैंड में कुल 7 लड़के हैं। सभी अलग-अलग तरह से परफॉर्म करते हैं। BTS बैंड हमेशा चर्चा में बना रहता है। और एक बार फिर चर्चा का विषय बन गया है। दुनिया के सबसे बड़े मंच संयुक्‍त राष्‍ट्र जनरल एसेंबली, न्‍यूयॉर्क से
20 सितंबर 2021 को समूचे विश्‍व को संबोधित किया। जी हां, उसी मंच से जहां से बड़े- बड़े नेता भाषण देते हैं लेकिन अक्‍सर युवाओं को उसमें रूचि नहीं रहती है। लेकिन इन 7 युवाओं ने सबका दिल जीत लिया। लाइव वीडियो के दौरान करीब 10 लाख लोगों ने उन्‍हें लाइव भी देखा।




दक्षिण कोरिया के राष्‍ट्रपति ने दिया विशेष पासपोर्ट

UNकी 76वीं सभा में दक्षिण कोरिया के राष्‍ट्रपति मन जे इन ने BTS को भी शामिल किया। इसके लिए दक्षिण कोरिया के राष्‍ट्रपति मून जे इन ने विशेष राजनायिक डिप्‍लोमेटिक पासपोर्ट भी जारी किया। इसके बाद उन्‍हें न्‍यूयॉर्क में संयुक्‍त राष्‍ट्र के जनरल एसेंबली में भाषण के बाद डांस परफॉर्मेंस भी दिया। गाना था 'परमिशन टू डांस'। गौरतलब है कि यह गाना जुलाई 2021 में ही रिलीज हुआ था। जिसे लाइव स्‍ट्रीमिंग के दौरान करीब डेढ़ करोड़ से अधिक लेागों ने देखा था। करोड़ों फैंस का दिल जीतने वाले
BTS बैंड ने तीसरी बार UN के मंच पर पफॉर्म किया। पहली बार 2018 में भी स्‍पीच दे चुके हैं और दूसरी बार 2020 में कोविड के कारण रिकॉर्ड करके संबोधित किया था।



देश के बड़े दिग्‍गजों से पहले
K-Pop का
जलवा

जिन्‍होंने UN के इतने बड़े मंच से सिर्फ बड़े दिग्‍गजों को सुना था उससे पहले कोरियन पॉप सिंगर्स का जलवा एक दिन पहले देखा गया। बता दें कि 76वें इस संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा में भारत से प्रधानमंत्री मोदी, अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन, चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग और दक्षिण कोरिया के राष्‍ट्रपति मून जे इन सहित अन्‍य बड़े दिग्‍गज रहे।


आइए जानते हैं
BTS के मेंबर ने क्‍या कहा?

-RM - BTS बैंड के सबसे टैंलेंटेड सदस्यों में से एक है। आरएम की नेटवर्थ करीब 145 करोड़ रूपए है। इनके नाम पर करीब 130 से अधिक सॉन्‍ग पर राइटिंग क्रेडिट है।

आर एम ने अपने ग्रुप मेंबर्स को बुलाकर कहा ये हमारे फ्यूचर जनरेशन की स्‍टोरिज बताएंगे।

- जिन -
BTS बैंड के सबसे पुराने सदस्‍य है। जिन ने कहा, 'कोविड की वजह से यूथ पर भी काफी असर पड़ा है। लेकिन हमे जिंदगी जीना है हर लम्‍हें को यादगार बनाना है।

- जुगंबुक ने कहा कोविड पर अपना दुख व्‍यक्‍त किया और कहा हमारे कई सारे प्लान्‍ड कॉन्‍सट्र्स रद्द हो गए थे।


- सुगा ने आगे कहा कि, 'जब हम शोक बना रहे थे उस दौरान बहुत कुछ चल रहा था। ग्रुप ने मंच से संबोधन के दौरान कुछ पोस्‍टर्स भी शेायर किए जो फैंस ने उन्‍हें भेजे थे।


- आरएम ने आखिरी में एक बार फिर से संबोधित करते हुए कहा था हमने देखा कि यंग जनरेशन पर्यावरण के मुद्दे पर अपनी बात रखती है और इसे लेकर वह चर्चा भी करते हैं।





और भी पढ़ें :